बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुख्य सचिव ने कोविड संक्रमण रोकने को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा की

मुख्य सचिव ने कोविड की रोकथाम को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा को लेकर बैठक की. यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के सभी जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षकों के साथ हुई.

By

Published : May 3, 2021, 12:14 PM IST

Chief Secretary holds review meeting
Chief Secretary holds review meeting

मोतिहारी: मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की. इस दौरान कोविडके बढ़ते संक्रमण को लेकर अब तक उठाये गए कदमों की जानकारी ली. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने वर्तमान स्थिति से सभी को अवगत कराया.

यह भी पढ़ें -खबर का असर: ऑपरेशन मसान के बाद जागा प्रशासन, धावा दल का गठन, श्मशान घाटों पर कैमरा लगाने की तैयारी

मुख्य सचिव ने सभी जिलों से कोविड सैम्पलिंग, कांटैक्ट ट्रेसिंग, कोविड के उपचार की संस्थागत व्यवस्था, टीकाकरण की अद्यतन स्थिति, ऑक्सीजन आपूर्ति एवं सिलेंडर की उपलब्धता की जानकारी ली.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक

मुख्य सचिव ने दिए कई दिशा-निर्देश
मुख्य सचिव ने कंटेनमेंट जोन के निर्माण, सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुपालन, रेमडेसीविर समेत अन्य दवाओं की उपलब्धता, कोविड मरीजों के लिए कोविडकेयर सेंटर और डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में बेड की उपलब्धता समेत आईसीयू, क्वारंटीन सेंटर, खाद्य पदार्थों की उपलब्धता मूल्य, सुरक्षा-व्यवस्था,जागरुकता पर गहन समीक्षा की. बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये.

मुख्य सचिव ने समीक्षा बैठक में शामिल हुए अधिकारी

यह भी पढ़ें -गया: कोविड अस्पताल में कोरोना मरीज की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा

मरीज के परिजन डीसीएचसी में नहीं करेंगे प्रवेश
मुख्य सचिव ने कहा कि मरीज के परिजनों के बैठने और रहने की व्यवस्था की जाए. साथ ही उनका ख्याल रखा जाए. मरीज के बारे में उनके परिजन को जानकारी दी जाए. मुख्य सचिव ने हिदायत दी कि मरीज के परिजनों को कोविड केयर सेंटर में अंदर जाने नहीं दिया जाए क्योंकि जब वे अंदर से बाहर आएंगे तो कोरोना संक्रमण की संभावनाएं ज्यादा होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details