बिहार

bihar

By

Published : Jun 27, 2020, 4:18 PM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी: DM ने राशन कार्ड से वंचित प्रवासी मजदूरों के बीच वितरित किया कार्ड

डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि जिले में लगभग एक लाख 53 हजार प्रवासी मजदूर आए हैं. जिसमें से 40 हजार का राशन कार्ड बन चुका है. बाकी बचे मजदूरों को जल्द ही राशन कार्ड उपलब्ध करा दिया जाएगा.

डीएम ने राशन कार्ड का किया वितरण
डीएम ने राशन कार्ड का किया वितरण

मोतिहारी: लॉकडाउन के बाद दूसरे प्रदेशों से लौटे राशन कार्ड से वंचित प्रवासी मजदूरों के बीच जिला प्रशासन राशन कार्ड का वितरण कर रहा है. अरेराज अनुमंडल क्षेत्र के रढ़िया पंचायत स्थित रढ़िया गांव में डीएम ने 113 प्रवासी मजदूरों के बीच राशन कार्ड का वितरण किया है. राशन कार्ड के वितरण के बाद डीएम ने गंडक नदी पर बने तटबंध का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए.

1 लाख 53 हजार प्रवासी मजदूरों की वापसी
डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि राशन कार्ड से वंचित प्रवासी मजदूरों का कार्ड बनाया जा रहा है. जिसका वितरण रढ़िया गांव के प्रवासी मजदूरों के बीच किया गया है. उन्होंने बताया कि जिले में लगभग एक लाख 53 हजार प्रवासी मजदूर आए हैं. जिसमें से 40 हजार का राशन कार्ड बन चुका है. बाकी के एक लाख 13 हजार प्रवासी मजदूरों को जल्द ही राशन कार्ड उपलब्ध करा दिया जाएगा. उन्होने बताया कि जिन प्रवासी मजदूर को राशन मिल चुका है. उन्हे इसी माह से राशन कार्ड के माध्यम से खाद्यान्न मिलेगा.

डीएम ने राशन कार्ड का किया वितरण

गंडक नदी के तटबंध का किया निरीक्षण
गंडक नदी के तटबंध की स्थिति की जानकारी देते हुए डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि बारिश की स्थिति को देखते हुए गंडक नदी के मननपुर तटबंध और सुलिस गेट का निरीक्षण किया गया है. जहां सिचाई विभाग के अधिकारियों को चौकस रहने की हिदायत दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details