बिहार

bihar

मोतिहारी में संचालित प्रतिबंधित प्लास्टिक फैक्ट्री में छापा, लाखों का सामान जब्त, संचालक फरार

By

Published : Nov 28, 2022, 9:31 PM IST

अरेराज डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने अवैध रूप से नप क्षेत्र में संचालित प्रतिबंधित प्लास्टिक फैक्ट्री (Banned Plastic Factory In Motihari ) का उद्भेदन किया है. फैक्ट्री संचालक और मजदूर पुलिस के आने से पहले ही फरार हो गए. छापेमारी में लाखों रुपये का तैयार ग्लास और प्लास्टिक बरामद किया गया है.

मोतिहारी में संचालित प्रतिबंधित प्लास्टिक फैक्ट्री में छापा
मोतिहारी में संचालित प्रतिबंधित प्लास्टिक फैक्ट्री में छापा

मोतिहारी:पूर्वी चंपारण जिला के अरेराज में पुलिस ने बड़ी कार्यवाई की है. पुलिस ने अवैध रूप से संचालित प्रतिबंधित प्लास्टिक फैक्ट्री का उद्भेदन (Banned Plastic Factory Exposed In Motihari ) किया है. हालांकि फैक्ट्री संचालक और मजदूर पुलिस के आने से पहले हीं फरार हो गए. छापेमारी अरेराज नगर पंचायत के वार्ड नंबर आठ में सोमेश्वरनाथ ग्लास फैक्ट्री में किया गया है. छापेमारी में डीएसपी के साथ अरेराज नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी कृष्ण भूषण कुमार (Areraj NP Executive Officer Krishna Bhushan Kumar ) भी शामिल थे. छापेमारी में लाखों रुपये का तैयार ग्लास और प्लास्टिक बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें-'बैग नहीं लाएंगे तो दुकान से सामान भी नहीं मिलेगा', प्लास्टिक बैन पर बोले दुकानदार

"बिहार सरकार के निर्देश पर तीन दिनों से शहर में प्रतिबंधित प्लास्टिक प्रयोग करने वालों के खिलाफ छापेमारी की जा रही है. प्लास्टिक प्रयोग करते हुए दर्जनों दुकानदार को पकड़ा गया और उनसे जुर्माने की राशि वसूली की गई है. इसी क्रम में प्लास्टिक ग्लास बनाने वाले फैक्ट्री में छापेमारी की गई है. छापेमारी की सूचना पॉल्यूशन बोर्ड पटना को दे दी गई है. फैक्ट्री से बरामद तैयार व कच्चा माल को जब्त कर नगर पंचायत कर्यालय लाया गया है और फैक्ट्री को सील करके आगे की कार्रवाई की जा रही है."- कृष्ण भूषण कुमार, नगर पंचायत, अरेराज

दस क्विंटल से अधिक प्रतिबंधित प्लास्टीक बरामदःअरेराज डीएसपी रंजन कुमार (Areraj DSP Ranjan Kumar) को अरेराज नगर पंचायत के वार्ड नंबर आठ में प्रतिबंधित प्लास्टिक ग्लास फैक्ट्री के संचालन की सूचना मिली थी, जिसके बाद फैक्ट्री की रेकी करायी गई. फिर डीएसपी रंजन कुमार के नेतृत्व में ईओ कृष्ण भूषण कुमार और ओपी थाना की पुलिस ने छापेमारी की. लेकिन फैक्ट्री संचालक फरार हो गया. छापेमारी में फैक्ट्री से सैकड़ो बोरे में रखे तैयार प्लास्टिक ग्लास, ग्लास बनाने के सामान और उपकरण को बरामद किया गया है. बरामद सामान दस क्विंटल से अधिक है, जिसमें तैयार ग्लास भी है.

बिहार में सिंगल यूज प्लास्टिक और थर्माकोल पर बैन, खरीदने और बेचने पर लगेगा जुर्माना

ABOUT THE AUTHOR

...view details