बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: आरोपों में घिरे होमगार्ड संघ के जिलाध्यक्ष को केंद्रीय कमेटी ने किया अपदस्थ, अजय को मिला ताज

होमगार्ड्स यूनियन के जिलाध्यक्ष को केंद्रीय कमेटी ने अपदस्थ कर दिया है. वहीं जिला उपाध्यक्ष को अध्यक्ष की कमान सौंप दी गई है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 10, 2021, 7:21 AM IST

homeguard
homeguard

मोतिहारी: गृहरक्षक स्वयं संघ ( Home Guard Association ) के केंद्रीय कमेटी ने पूर्वी चंपारण( East Champaran ) जिलाध्यक्ष को अपदस्थ कर दिया है. वहीं पर्यवेक्षक के रुप में आए प्रदेश सचिव हरेंद्र सिंह ने केंद्रीय कमेटी के निर्णय के आलोक में सोमवार को संघ के जिला उपाध्यक्ष अजय किशोर तिवारी को जिलाध्यक्ष का ताज पहना दिया. जिलाध्यक्ष घोषित होने के बाद गृहरक्षकों ने अजय किशोर तिवारी को फूल मालाओं से लाद दिया और उनके समर्थन में नारे लगाएं.

जिलाध्यक्ष घोषित होने के बाद अजय किशोर तिवारी ने कहा कि पुलिस लाइन के भ्रष्टाचार को खत्म करना उनकी प्राथमिकता में है. होमगार्ड जवानों का कमान कटने के बाद पुलिस लाइन में पैसा लेकर ड्यूटी पर लगायी जाती है, जिसके खिलाफ वह लड़ाई लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- मोतिहारी: नल जल योजना में तय किए जा रहे कमीशन रेट का वीडियो हो रहा वायरल


वहीं, प्रदेश सचिव हरेंद्र सिंह ने बताया कि पूर्व के अध्यक्ष सुनील कुमार दूबे पर भ्रष्ट्राचार के कई आरोप गृहरक्षकों ने लगाए थे और उनके खिलाफ जिला कमेटी ने अविश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए केंद्रीय कमेटी को भेजा था, जिसे लेकर केंद्रीय कमेटी ने सुनील कुमार दुबे को जिलाध्यक्ष पद से अपदस्थ कर दिया है और जिला उपाध्यक्ष अजय किशोर तिवारी को जिला के संघ की जिम्मेवारी सौंपी गई है.


ये भी पढ़ें- एक कतार ऐसी भी: आगे मत बढ़ना, यहां लाईन लगी हुई है...

बता दें कि गृहरक्षक स्वयं सेवकों ने बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार दुबे पर कई तरह के आरोपों को लगाया था. साथ ही जिला कमेटी ने जिलाध्यक्ष सुनील कुमार दुबे के खिलाफ अविश्वास व्यक्त करते हुए तीन महीना पूर्व ही केंद्रीय कमेटी को लिखकर भेज दिया था. जिसके बाद केंद्रीय कमिटी ने सुनील कुमार दुबे से उनके उपर लगे आरोपों पर जवाब मांगा, लेकिन सुनील कुमार दुबे ने केंद्रीय कमेटी को जवाब नहीं भेजा. उसके बाद केंद्रीय कमेटी ने सुनील कुमार दुबे को अपदस्थ करते हुए अजय किशोर तिवारी को जिलाध्यक्ष घोषित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details