बिहार

bihar

By

Published : Jan 9, 2022, 9:54 AM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी: सैनिक सम्मान के साथ हुआ एयरफोर्स अधिकारी का अंतिम संस्कार, चाकू गोदकर हुई थी हत्या

पूर्वी चंपारण जिले में शुक्रवार को शराब माफियाओं ने एयर फोर्स जवान की हत्या कर दी. रास्ते के विवाद को लेकर गांव के ही लोगों द्वारा जवान की हत्या कर दी गई. शनिवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ जवान को दी गई अंतिम विदाई. पढ़िये पूरी खबर.

सैन्य सम्मान के साथ हुआ जवान का अंतिम संस्कार
सैन्य सम्मान के साथ हुआ जवान का अंतिम संस्कार

मोतिहारी:पूर्वी चंपारण जिले में शराब माफियाओं ने एक एयर फोर्स अधिकारी की हत्या (Air Force Officer Murdered In Motihari) कर दी. जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र में रास्ते के विवाद को लेकर एयरफोर्स के अधिकारी की गांव के ही शराब माफियाओं द्वारा चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई. जिसके बाद शनिवार को पूरे सैनिक सम्मान के साथ मृत जवान का अंतिम संस्कार (Air Force Officer Cremated With Military Honors) किया गया. जवान के अंतिम विदाई में सैकड़ों लोग शामिल हुए.

ये भी पढ़ें:मोतिहारी में रास्ते के विवाद में एयरफोर्स जवान की चाकू गोदकर हत्या

परिजन के अनुसार आदित्य उर्फ आलोक तिवारी इंडियन एयर फोर्स के 40वीं विंग में जेडब्ल्यूओ के पद पर परस्थापित थे और अमृतसर में तैनात थे. वह एक महीना पूर्व घर आए थे. आलोक तिवारी घुसियारपुर बिंद टोली स्थित अपने खेत को देखने गए थे, जहां उन्होंने देखा कि स्थानीय लोगों ने खेत से होकर रास्ता बनाकर फसल बर्बाद कर दिया है. जिसके बाद खेत के रास्ते को बांस बल्ली लगाकर बंद करने आदित्य अपने पिता के साथ गाड़ी से खेत पर गए थे.

देखें वीडियो

उसी दौरान शराब के साथ धंधेबाज गुजर रहे थे. मना करने पर शराब माफियाओं ने उन पर चाकू से हमला कर दिया. इस घटना में आदित्य की मौत हो गई. घटना को लेकर एयरफोर्स के अधिकारी के पिता और रिटायर्ड शिक्षक चंदेश्वर तिवारी ने थाना में आवेदन दिया है. वहीं पुलिस अधीक्षक कुमार आशिष ने बताया कि घटना को लेकर अरेराज डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि घटना की जांच चल रही है. सभी आरोपी फरार हैं. एसपी के अनुसार आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द कर ली जाएगी.

इधर मृत एअयफोर्स अधिकारी आदित्य उर्फ आलोक तिवारी के शव को सैनिक सम्मान के साथ तिरंगे में लपेटा गया. आदित्य के शव यात्रा में नम आंखों के साथ सैकड़ों लोग शामिल हुए. आलोक तिवारी की हत्या किए जाने की जानकारी मिलने के बाद गोरखपुर और दरभंगा से एयरफोर्स के अधिकारी संग्रामपुर पहुंचे. जहां अधिकारियों ने जवान आलोक तिवारी को पूरे सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी.

ये भी पढ़ें:छपरा में घर में घुसकर होमगार्ड जवान की हत्या

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details