बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अपर मुख्य सचिव की बैठक में मोतिहारी DM भी हुए शामिल, ब्लैक फंगस और कोविड पर चर्चा

मोतिहारी अपर मुख्य सचिव ने ब्लैक फंगस को लेकर समीक्षा बैठक की. बैठक में उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस का इलाज मेडिकल कॉलेज में होगा. जिसे लेकर तैयारियां की जा चुकी है.

By

Published : May 23, 2021, 6:34 PM IST

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारी:ब्लैक फंगस को लेकर सरकार की तैयारी जारी है. ब्लैक फंगस मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने पूर्वी चंपारण समेत राज्य के सभी डीएम के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस का इलाज सभी मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-पटना में तेजी से फैल रहा 'ब्लैक फंगस', IGIMS में हो रहा 43 मरीजों का इलाज

गांव में टेस्टिंग बढ़ाने का दिया निर्देश
एनआईसी कक्ष में वीसी से डीएम शीर्षत कपिल अशोक के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम जुड़ी हुई थी. बैठक में अपर मुख्य सचिव ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा की. अपर मुख्य सचिव ने कोरोना टेस्टिंग को गांव में बढ़ाने का निर्देश दिया. साथ ही टेस्टिंग का रिपोर्ट पोर्टल पर शत-प्रतिशत अपलोड करने के लिए कहा है.

मेडिकल कॉलेज में होगा ब्लैक फंगस का इलाज
बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने कहा कि ब्लैक फंगस का इलाज सभी मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में किया जायेगा. इससे संबंधित सभी दवाएं भी मेडिकल कॉलेज में उपलब्ध कराई जाएंगी. ब्लैक फंगस के मामले सामने आने पर उसे संबंधित मेडिकल कॉलेज में रेफर किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details