बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी में मिले 6 नए कोरोना मरीज, नए संक्रमितों की संख्या हुई 28

मोतिहारी जिले में गुरुवार को कोरोना के 6 नए मरीज मिले हैं. इन 6 नए मरीजों के मिलने से जिले में नए कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 28 हो गयी है.

By

Published : Apr 2, 2021, 1:18 PM IST

motihari
मोतिहारी में मिले 6 नए कोरोना मरीज

पूर्वी चंपारण: कोरोना संक्रमण की गति में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. मोतिहारी में भी कोरोना की दूसरी लहरने रफ्तार पकड़ ली है. गुरुवार को भी मोतिहारी में 6 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. जिसके बाद जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 28 तक पहुंच गई है. जिला में गुरुवार को जो छह नए पॉजेटिव मामले मिले हैं उनमें से मोतिहारी के तीन, सुगौली के दो और मेहसी से एक केस है.

इसे भी पढ़ें:मोतिहारी सिविल कोर्ट के दो जजों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर न्यायिक कार्य हुए प्रभावित

ली जा रही है कॉन्टैक्ट हिस्ट्री
जिले में बढ़ कोरोना के आए नए मामलों को लेकर सिविल सर्जन अखिलेश्वर प्रसाद ने बताया कि नए मिले मरीजों के कन्टेक्ट हिस्ट्री की जानकारी ली जा रही है. साथ ही उनके परिवार के अन्य सदस्यों के सैंपल की भी जांच की प्रक्रिया जारी है. उन्होंने बताया कि नए मरीजों को होम आइसोलेशन फिलहाल में रखा गया है.

24 मरीज हैं होम आइसोलेशन में
आपको बता दें कि जिले में गुरुवार को छह नए संक्रमितों के मिलने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 28 हो गई है. जिसमें से 24 को होम आइसोलेशन में रखा गया है. चार को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया जा चुका है.

जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 8302 हो गई है. जिसमें 8237 पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. वहीं गुरुवार को 2431 लोगों की कोरोना जांच भी की गई थी. जिले में अब तक कुल 10 लाख 98 हजार 866 लोगों का कोरोना जांच किया गया है.

दो न्यायधीश भी हैं संक्रमित
बताते चलें कि इससे पहले बुधवार को जिले के सिविल कोर्ट के दो न्यायाधीशों को भी कोरोना संक्रमित पाया गया था. जिसके बाद गुरुवार को अदालती कार्य बाधित रहा.

सिविल कोर्ट के दो जज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एहतियातन न्यायालय परिसर के सभी प्रवेश गेट बंद कर दिए गए हैं. न्यायालय के प्रवेश द्वार पर पुलिस की सक्रियता बढ़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details