बिहार

bihar

By

Published : Mar 15, 2020, 5:30 AM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी : 2 लाख 13 हजार रुपये की फेक करेंसी साथ 4 तस्कर गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने बताया कि टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर ये सफलता हासिल की. उन्होंने बताया कि चारों तस्करों से हुई पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिली है, इसके आधार पर कार्रवाई चल रही है.

fake currency
fake currency

मोतिहारी: जिला पुलिस ने जाली नोट तस्कर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से पुलिस ने 2 लाख 13 हजार रुपया के जाली नोट बरामद किए है. बरामद जाली नोट में 2 हजार के 47 और 500 सौ की 239 पीस फेक करेंसी है. तस्करों के पास से जाली नोट के अलावा चार मोबाईल और एक बाईक भी जब्त की गई है. फेक करेंसी के साथ गिरफ्तार आस मोहम्मद, जुल्फिकार आलम सिराजुल अंसारी और समशुद्दीन बैठा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों के रहने वाले हैं. इनका आपराधिक इतिहास भी रहा है.

बरामद जाली नोट

'गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई'
पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने बताया कि टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर ये सफलता हासिल की. आदापुर के मूर्त्तियां गांव के अलावा उसके आसपास के थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर चारो नोट तस्करों को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि चारों तस्करों से हुई पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिली है, इसके आधार पर कार्रवाई चल रही है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

तस्करों का पश्चिम बंगाल के मालदा से जुड़ा है तार
एसपी के अनुसार तस्करों के तार पश्चिम बंगाल के मालदा से जुड़े हैं. यही से तस्कर जाली नोट की खेप लाए थे. तस्करों ने इस जिले में खपाने की योजना बनाई थी. एसपी ने बताया कि 6 साल पूर्व आस मोहम्मद को दिल्ली पुलिस ने जाली नोट के साथ गिरफ्तार करके जेल भेजा था. जबकि जुल्फिकार आलम 2 साल पहले समस्तीपुर रेलवे स्टेशन से जाली नोट के साथ पकड़े जाने पर जेल गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details