बिहार

bihar

By

Published : Dec 1, 2022, 10:16 PM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी में ट्रांसफरमर के चिंगारी से धान का 200 बोझा जलकर राख

मोतिहारी में आग (Fire in Motihari) लगने की घटना सामने आई है. आग से धान का 200 बोझा जलकर राख हो गया. पूर्वी चंपारण जिला के घोड़ासहन प्रखंड स्थित कसबा लौखान गांव में ट्रांसफरमर के चिंगारी से आग लगी. बोझा को थ्रेसिंग के लिए रखा गया था. फायर ब्रिगेड की टीम ने स्थानीय ग्रामीणों के मदद से आग पर काबू पाया गया.

मोतिहारी में आग
मोतिहारी में आग

मोतिहारी :बिहार के मोतिहारीमें अगलगी की घटना हुई है. घटना घोड़ासहन प्रखंड स्थित कसबा लौखान गांव की है. ट्रांसफरमर के चिंगारी से धान का 200 बोझा (200 bags of paddy burnt in Motihari) जलकर राख हो गया. बोझा को थ्रेसिंग के लिए रखा गया था. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने स्थानीय ग्रामीणों के मदद से आग पर काबू पाया गया. अगलगी की घटना की जानकारी अनुमंडल पदाधिकारी और अंचलाधिकारी को दे दी गई है.

ये भी पढ़ें :बेतिया में आधी रात लगी भीषण आग, मवेशी सहित अन्य सामान जलकर राख, देखें VIDEO

थ्रेसिंग के लिए खलिहान में रखा था बोझ :घटना के संबंध में बताया जाता है कि ग्रामीण विश्वनाथ प्रसाद का धान का 150 बोझा और यादोलाल राय का 50 धान का बोझा थ्रेसिंग के लिए खलिहान में रखा हुआ था. जहां एक ट्रांसफरमर भी है.गुरुवार को दोपहर के बाद अचानक ट्रांसफरमर से चिंगारी निकला और धान के बोझ पर गिरा. धीरे-धीरे आग सुलगने लगी. जब तक लोगों की नजर उस ओर जाती तब तक कई बोझ आग में जलकर राख हो गया.

फायर बिग्रेड ने आग पर पाया काबू :धान के बोझ में अगलगी का घटना की जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ जुट गई. लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए. फिर फायर ब्रिगेड के सूचना दी गई. फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया गया. लेकिन तब तक करीब दो सौ धान का बोझ जलकर राख हो गया.

ये भी पढ़ें :वैशाली में अलाव से लगी आग, 4 घर जलकर राख

मुआवजा के लिए दिया गया है आवेदन :विश्वनाथ प्रसाद ने बताया कि अनुमंडल पदाधिकारी और अंचलाधिकारी को इस घटना को लेकर जानकारी दे दी गई है. मेरा और यादोलाल राय का मिलाकर लगभग 200 बोझा जला है. अनुमंडल पदाधिकारी और अंचलाधिकारी से मुआवजा को लेकर एसडीओ से आग्रह करते हुए लिखित आवेदन दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details