बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगाः विद्यालय के जीर्णोद्धार के लिए युवाओं ने किया दो दिवसीय प्रदर्शन

केवटी विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण युवाओं ने विद्यालय की बेहतर सुधार के लिए दो दिवसीय धरना दिया था. जिसका आज समापन हो गया. धरनार्थियों ने विद्यालय की बदतर हालत का जिम्मेदार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिक्षा विभाग के मन्त्री व अधिकारी, मधुबनी के वर्तमान सांसद अशोक यादव एवं वर्तमान विधायक डॉ. फराज फातमी को मूल रुप से बताया.

By

Published : Sep 13, 2020, 6:09 PM IST

darbhanga
dardarbhangadarbhangabhanga

दरभंगा (केवटी): केवटी विधानसभा क्षेत्र के नवटोलिया गांव में राजकीय प्राथमिक विद्यालय की बेहतर सुधार के लिए ग्रमीण युवाओं ने दो दिवसीय धरना दिया था. जिसका आज समापन हो गया है. युवाओं का कहना है कि अब तक किसी विभाग या अधिकारी से कोई भी आश्वासन नहीं मिला है. धरनार्थियों ने कहा कि यदि विद्यालय के जीर्णोद्धार पर कोई सुनवाई नहीं हुई, तो प्रखंड कार्यालय पर चक्का जाम करेंगे.

दो दिवसीय धरना का समापन
बता दें कि यह विद्यालय वर्षों पूर्व बना था. लेकिन आज तक इस विद्यालय का मुख्य दरवाजा, वर्ग का दरवाजा एवं खिड़कियां नहीं लगायी गयी. क्लास में बेंच डेस्क नहीं है. शिक्षकों का घोर अभाव है. फर्श व दिवाल का पलास्टर नहीं किया गया है. भवन ऐसी जर्जर हालात में है की वर्षा होने पर छत से पानी वर्गकक्ष में गिरता है. जिससे वर्ग में गड्ढा हो गया है, पानी जमा हो जाता है, जो कई सप्ताह तक जमा रहता है. शौचालय में गंदगी है और जंगल उगे हुयें है. यह विद्यालय एक मानव कंकाल की तरह है, जो कभी भी धराशायी हो जायेगा. युवाओं ने इस विद्यालय को बिहार का सबसे घटिया स्कूल बताया.

विद्यालय के विकास के लिए किया गया था धरना प्रदर्शन
धरनार्थियों ने विद्यालय की बदतर हालत का जिम्मेदार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिक्षा विभाग के मन्त्री व अधिकारी, मधुबनी के वर्तमान सांसद अशोक यादव एवं वर्तमान विधायक डॉ. फराज फातमी को मूल रुप से बताया. धरनार्थियों ने कहा कि सांसद और विधायक ने जनता से शिक्षा, विकास का वादा किया. लेकिन पूरा नहीं किया. धरना कार्यक्रम में सुनील यादव, मनोज यादव, फेकू सहनी, दिवाकर शर्मा आदि दर्जनों लोग मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details