बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'एक विवाह ऐसा भी' : लॉकडाउन में नीतीश और सीता की अनोखी प्रेम कहानी

बिहार के दरभंगा के रहने वाले नीतीश और सीता के लिए कोरोना वायरस 7 जन्मों तक एक दूसरे का साथ देने का गवाह बन गया है. यह पूरी खबर पढ़ने के बाद भी आप भी हमेशा याद रखेंगें कि 'एक विवाह ऐसा भी'.

By

Published : May 28, 2020, 2:50 PM IST

Updated : May 28, 2020, 6:19 PM IST

darbhanga
darbhanga

दरभंगा: लॉकडाउन के दौरान कम ही सही लेकिन, शादियों का सिलसिला जारी रहा. कहीं ऑनलाइन निकाह हुआ, तो कहीं वर-वधू सामाजिक दूरी अपनाकर सात फेरे लेते दिखाई दिए. इस बीच बरौली प्रखंड के रसलपुर में भी अनोखी शादी हुई. जहां, एक युवक ने दिव्यांग युवती से शादी कर समाज को मिसाल पेश की. प्यार के बाद युवक ने दिव्यांग से शादी कर जो कुछ कहा वो इस मिसाल की अहम वजह है.

जिले के कुशेश्वर स्थान की रहने वाली दिव्यांग सीता की शादी रसलपुर गांव के नीतीश के साथ हुई. सीता से नीतीश की मुलाकात एक शादी समारोह में हुई. सीता चार साल पहले मैट्रिक परीक्षा में अव्वल नंबर से पास हुई. लेकिन, शारीरिक बाधा के कारण उसकी शादी नहीं हो पा रही थी. इस बीच नीतीश को सीता से प्यार हो गया और दोनों ने आपसी सहमति के बाद डीहवार मंंदिर में शादी की. वहीं, मौके पर मौजूद परिजनों ने दोनों को आशीर्वाद देकर घर की विदा किया.

देखिए कैसे एक दूजे के हुए नीतीश और सीता

नीतीश को हुआ सीता से प्यार
नीतीश ने बताया कि उसके ननिहाल पोखराम गांव में है. सीता उसके परिजनों को यहां रह रही थी. उसने बताया कि 6 महीने पहले उसकी मुलाकात सीता से हुई और देखते-देखते ये मुलाकात प्यार में बदल गई. नीतीश ने आगे बताया कि हमने आपस में बात कर एक-दूसरे के साथ शादी करने की ठानी और पूरे रस्मों के साथ मंदिर में शादी की है.

एक दूसरे को वरमाला पहनाते नीतीश-सीता

'इसे कोई सहारा नहीं था'
नीतीश ने आगे कहा कि सीता दिव्यांग थी. उसका कोई सहारा नहीं था. अब मैं इसका सहारा बनूंगा. वहीं, सीता कहती है कि हम दोनों लोग साथ रहकर एक दूसरे का सहारा बनेंगे.नीतीश-सीता की शादी पूरे गांव के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है. जो कोई इनके बारे में सुन रहा है, वो उनके लिए दिल से दुआ कर रहा है.

भगवान का आशीर्वाद लेता विवाहित जोड़ा
Last Updated : May 28, 2020, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details