बिहार

bihar

दरभंगा: भारत-चीन सीमा पर शहीद भारतीय सैनिकों को महिलाओं ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Jun 18, 2020, 6:30 PM IST

भारत-चीन सीम पर शहीद हुए वीरों को महिलाओं ने श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर महिलाओं ने माइक्रो फाइनेंस कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

women pay tribute to the martyred Indian soldiers on the india-china border
शहीद हुए भारतीय सैनिकों को महिलाओं ने दी श्रद्धांजलि

दरभंगा:भारत-चीन सीमा पर विवाद में भारत के कमांडिंग ऑफिसर समेत 20 सैनिक शहीद हो गए. जिसे जिले के देकुली महेशचंद्र जनता हाई स्कूल के परिसर में महिलाओं ने श्रद्धांजली दी. ये श्रद्धांजली सभा ऐपवा और भाकपा माले की ओर से आयोजित की गई थी.

इस श्रद्धांजली सभा में महिला ने निजी फाइनेंस कम्पनियों की ओर से दिए गए ग्रुप लोन के रिकवरी के खिलाफ आवाज उठाया. महिलाओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि इन फाइनेंस कंपनियों की ओर से लोन का प्रीमियम भरने के लिए लगातार दवाब बनाया जा रहा है. लोन का प्रीमियम नहीं भरने पर चौखट और किवाड़ी तक उखाड़ लेने की धमकी दी जा रही है. इस लॉकडाउन में उनलोगों की मजबूरी सुनने को कोई तैयार ही नहीं है.

शहीद हुए भारतीय सैनिकों को महिलाओं ने दी श्रद्धांजलि

माइक्रोफाइनेंस कंपनियों पर कार्रवाई की मांग
महिलाओं की इस बैठक को संबोधित करते हुए ऐपवा नेता चानमुनि देवी और सुनीता देवी ने कहा कि वो लोन चुकाने में मोहलत देने और सरकार से इन कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करती है. इसके अलावे बैठक में भाकपा(माले) के राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार और जिला कमिटी सदस्य गणेश महतो ने कहा कि लोन का प्रीमियम भरने के लिए जोर जबर्दस्ती करने वाली कंपनियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. क्यों कि महिलाएं कहीं भाग नहीं रही है. लॉकडाउन के कारण उन्हें काफी परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details