बिहार

bihar

By

Published : Aug 20, 2019, 10:12 AM IST

Updated : Aug 20, 2019, 12:37 PM IST

ETV Bharat / state

दरभंगा: दरभंगा को मिली सौगात, लहेरियासराय स्टेशन बनेगा वाई-फाई लैस

दरभंगा के लहेरियासराय में वाई-फाई लगाने का फैसला लिया गया है. प्रशासनिक केंद्र होने के चलते यह अपने आप में काफी अहमियत रखता है. हजारों लोग प्रतिदिन इस स्टेशन पर आते-जाते हैं.

लहेरियासराय स्टेशन होगा वाई-फाई लैस

दरभंगा: दरभंगा रेलखंड के लहेरियासराय स्टेशन पर जल्द ही वाई-फाई सुविधा शुरू होने वाली है. समस्तीपुर रेल मंडल के 64 स्टेशनों पर वाई-फाई सुविधा बहाल करने की योजना लायी गयी है. इसमें लहेरियासराय स्टेशन को भी शामिल किया गया है. रेलवे की ओर से इसकी तैयारी शुरू कर दी गयी है.


वाई-फाई सुविधा की खबर से दरभंगा के यात्रीयों में खुशी का महौल है. दरअसल रेलवे विभाग ने समस्तीपुर रेल मंडल के 64 स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा देने की घोषणा की है. इस योजना को दो चरणों में बांटा गया है. पहले चरण में A ग्रेड के स्टेशनों पर वाई-फाई सुविधा उपलब्ध करायी गई है. और अब B ग्रेड के स्टेशनों पर काम किया जा रहा है.

योजना की जानकारी देते रेलवे प्रबंधक


हजारों लोगों को मिलेगी सुविधा
लहेरियासराय में प्रशासनिक केंद्र होने के चलते यह अपने आप में काफी अहमियत रखता है. हजारों लोग प्रतिदिन इस स्टेशन पर आते-जाते हैं. इसे देखते हुए यहां वाई-फाई लगाने का फैसला लिया गया है. इस सुविधा के बहाल होने के बाद यात्री अपने सर्कुलेटिंग एरिया में बैठकर इंटरनेट से जुड़े काम कर पाएंगे. साथ ही ट्रेन से जुड़ी तमाम जानकारियां यात्री अपने मोबाइल पर देख सकेंगे. वाई-फाई 100 मीटर दूरी तक काम करेगा और यात्री स्टेशन पर स्थित सभी प्लेटफार्मों, टिकट काउंटर और सर्कुलेटिंग एरिया में इसका फायदा उठा सकेंगे.

क्या कहते हैं यात्रीगण
यात्रियों का कहना है कि स्टेशन परिसर में वाईफाई लगना खुशी की बात है. बहुत सारे स्टेशनों पर नेटवर्क की प्रॉब्लम होती है. ऐसे में वाईफाई लगना बहुत ही अच्छा है. ट्रेन पकड़नी हो या फिर ट्रेन का स्टेटस देखना हो, इससे आसान हो जाएगा. साथ हीं कहा कि अगर वाईफाई रहेगा तो नेट का स्पीड भी बढ़िया मिलेगा. यात्रियों को जो भी दिक्कतें हो रही हैं, उससे निजात मिल जाएगी.

रेलवे प्रबंधक का बयान
स्टेशन प्रबंधक संजय कुमार आनंद ने कहा कि लहेरियासराय स्टेशन प्रशासनिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है. इसे देखते हुए इसका चुनाव किया गया है. रेलवे के तरफ से कार्य शुरू कर दिया गया है. 10 दिनों के अंदर वाईफाई सेवा बहाल कर दी जाएगी. इसके लगने से यात्रियों को काफी फायदा होगा. साथ हीं रेलवे की इस पहल की सराहना की. कहा कि आने वाले दिनों में इस स्टेशन पर और भी अच्छी सुविधाएं उपलब्ध होंगी.

Last Updated : Aug 20, 2019, 12:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details