बिहार

bihar

धवस्त जल मीनार की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग को लेकर धरना शुरू

By

Published : Mar 13, 2021, 5:05 PM IST

दरभंगा के बहादुरपुर प्रखंड के टिकापट्टी-देकुलीचट्टी पंचायत के चट्टी गांव के वार्ड 9 में जल-नल योजना के तहत बना जलमीनार टूट गया था. इसकी जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करने, जिम्मेदारों पर मुकदमा करने और प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रतीक्षा सूची में गड़बड़ी करके आवास वितरण करने वालों पर कार्रवाई की मांग को लेकर इंसाफ मंच ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है.

strike
इंसाफ मंच का धरना

दरभंगा:जिले के बहादुरपुर प्रखंड के टिकापट्टी-देकुलीचट्टी पंचायत के चट्टी गांव के वार्ड 9 में जल-नल योजना के तहत बना जलमीनार टूट गया था. इसकी जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करने, जिम्मेदारों पर मुकदमा करने और प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रतीक्षा सूची में गड़बड़ी करके आवास वितरण करने वालों पर कार्रवाई की मांग को लेकर इंसाफ मंच ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है.

यह भी पढ़ें- सड़क पर कूड़ा-कचरा फेंकने वालों पर कार्रवाई, 475 लोगों पर लगाया गया जुर्माना

धरना पर बैठे नियाज अहमद ने कहा "टीकापट्टी देकुली पंचायत में जलमीनार गिरा था. वहां के स्थानीय लोगों द्वारा कई बार दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन से फरियाद की गई, लेकिन आज तक किसी दोषी पर कार्रवाई नहीं हुई. महिला वार्ड मेंबर पर मामला दर्ज तो कर दिया गया, लेकिन मुखिया और प्रखंड विकास पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई."

कार्रवाई न हुई तो उग्र होगा आंदोलन
"महिला वार्ड मेंबर को मालूम ही नहीं कि उसके अकाउंट में कितना पैसा आया और कितने पैसे की निकासी हुई. टिकापट्टी-देकुलीचट्टी पंचायत के मुखिया गोपाल कुमार ठाकुर अपने तरीके से योजनाओं को पंचायत में लागू कर रहे हैं. सभी योजनाओं में गड़बड़ी है. मुखिया को जदयू-भाजपा की सरकार की ओर से संरक्षण मिल रहा है. अगर हम लोगों की मांग पर जल्द जिला प्रशासन कार्रवाई नहीं करती है तो आंदोलन को उग्र किया जाएगा."- नियाज अहमद, इंसाफ मंच

ABOUT THE AUTHOR

...view details