बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भीषण गर्मी में एक-एक बूंद पानी को तरस रहे हैं लोग, वहीं सड़कों पर बह रहा है हजारों लीटर पानी

पानी की समस्या के कारण जिले के लोग जल संकट से जूझ रहे हैं. वहीं, विभागीय लापरवाही की वजह से हजारों लीटर पानी सड़कों पर बह रहा है.

By

Published : Jun 1, 2019, 11:57 AM IST

सड़कों पर बहता पानी

दरभंगा:जिले के लगभग सभी क्षेत्रों में जल की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है. पानी की समस्या के कारण जिले की जनता को जूझना पड़ रहा है. लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. वहीं विभागीय लापरवाही की वजह से सड़कों पर पानी बह रहा है. गौरतलब है कि पिछले वर्ष अनुपात से कम बारिश हुए थी. इस साल भीषण गर्मी पड़ रही है. इसके कारण भूगर्भ में जलस्तर काफी नीचे चला गया है.

शहर में हो रहा पानी का दुरुपयोग

जलस्तर नीचे चले जाने के कारण शहर से लेकर गांव के लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं. जल समस्या से निपटने और समुचित व्यवस्था के जिला प्रशासन की ओर से दावे किये जा रहे हैं. हालांकि इसके बाद भी शहर में कई जगहों पर पानी का दुरुपयोग हो रहा है.

दरभंगा की सड़कों पर पानी की बर्बादी

विभाग का ढुलमुल रवैया

स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रतिदिन सिर्फ एक जगह से 10,000 लीटर पानी की बर्बादी हो रही है. इसकी सूचना संबंधित विभाग को दिया गया. विभाग ने ड्रिल मशीन नहीं होने का बहाना बनाकर मामले को रफा-दफा कर दिया. इसके बाद जिला अधिकारी को भी इस बात की सूचना दी गई. जिला अधिकारी ने भी सिर्फ आश्वासन ही दिया कि इस पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details