बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा में बागमती नदी उफान पर, कई मकान हुए ध्वस्त

जिले में बाढ़ के कहर से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बागमती नदी के पानी का जलस्तर बढ़ने से लोगों के घरों में पानी घुसना और साथ ही कटान होना शुरू हो गया है. जिससे लोग सड़कों पर रहने के लिए मजबूर हैं.

By

Published : Sep 29, 2020, 7:47 AM IST

Updated : Sep 29, 2020, 8:04 AM IST

water logging in home due to heavy rain
बाढ़ के कारण कटान शुरू

दरभंगा: जिले में अभी कुछ दिनों पहले ही भीषण बाढ़ ने तबाही मचाई थी. वहीं बागमती नदी फिर उफान पर आ गई है. बागमती नदी का पानी जिले के वार्ड 23, 9 और 10 में घुस रहा है. इसके साथ ही बाढ़ के तटबंधों का कटाव होना भी शुरू हो गया है.


36 से अधिक मकान हुए ध्वस्त
जिले के वाजितपुर और किलाघाट समेत कई मोहल्ले करीब 36 से अधिक मकान नदी के इस कटाव से ध्वस्त हो चुके हैं. जिला प्रशासन और नगर निगम विधानसभा चुनाव में व्यस्त हैं. इसके कारण लोगों को कोई मदद नहीं मिल पा रही है. वहीं लोगों का कहना है कि अभी हाल में आई बाढ़ की सहायता राशि भी बहुत से लोगों को नहीं मिल सकी है.

बाढ़ के कारण मकान ध्वस्त


सड़क पर रहने को मजबूर
वाजितपुर मोहल्ले के उमा पासवान ने कहा कि नदी के कटाव की वजह से कम से कम 30-35 घर ध्वस्त हो चुके हैं. ऐसे में सभी लोग सड़क पर रह रहे हैं. उनके सामने खाने-पीने से लेकर रहने तक की मुसीबत है. उन्होंने कहा कि उनको तो पिछली बाढ़ सहायता राशि भी अब तक नहीं मिली है. उन्होंने वार्ड पार्षद पर राहत राशि दिलवाने में भेदभाव का आरोप लगाया.


लगातार बढ़ रहा पानी का स्तर
इस मामले में वार्ड-23 के पार्षद विश्वंभर पासवान ने कहा कि उनके वार्ड में दोबारा बाढ़ और कटाव की मुसीबत आ गई है. उन्होंने कहा कि कई बार नगर विधायक से नदी पर घाट बनवाने की मांग की गई, लेकिन विधायक ने नहीं बनवाया. उन्होंने कहा कि पानी लगातार बढ़ रहा है, जिससे इससे मुसीबत और बढ़ेगी.

Last Updated : Sep 29, 2020, 8:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details