बिहार

bihar

दरभंगा: सरकारी कार्यालयों में हुआ जलजमाव, लोगों को हो रही परेशानी

By

Published : Sep 28, 2020, 8:59 AM IST

दरभंगा जिले में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश की वजह से शहर के बीचो बीच स्थित दरभंगा सदर प्रखंड, थाना और अंचल परिसर में बाढ़ जैसा नजारा दिख रहा है.

Darbhanga
सरकारी कार्यालयों में हुआ जलजमाव

दरभंगा:जिले में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश की वजह से शहर के बीचो बीच स्थित दरभंगा सदर प्रखंड, थाना और अंचल परिसर में बाढ़ जैसा नजारा दिख रहा है. सदर प्रखंड के आसपास के इलाके भी टापू में तब्दील हो गए हैं, ऐसे में यहां जरूरी काम से आने वाले लोगों और इस रास्ते से आवागमन करने वालों को काफी परेशानी हो रही है. खास तौर पर बुजुर्गों और बच्चों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, लोगों ने इस स्थिति के लिए जिला प्रशासन को दोषी ठहराया है.

सरकारी कार्यालयों में हुआ जलजमाव

वहीं, पीडीएस डीलर राधेश्याम यादव ने बताया कि उनके पास अनाज रखा हुआ है, जिसे गरीबों के बीच बांटना है, फिलहाल वितरण बंद है और वितरण की अनुमति लेने के लिए वे आज सदर प्रखंड आए हैं, लेकिन कार्यालय में भीषण जलजमाव कि वजह से काफी परेशानी हो रही है.

देखें रिपोर्ट.

हर साल रहती है ये ही स्थिति

स्थानीय व्यक्ति अशोक कुमार मंडल ने कहा कि ये स्थिति काफी सालों से है, यहां इतना पानी भरा रहता है कि लोगों को आने-जाने में बहुत परेशानी होती है. उन्होंने कहा कि पानी भरा होने की वजह से कार्यालय में भी कामकाज प्रभावित होता है और गंदे पानी में आने-जाने से कई तरह के संक्रमण का खतरा भी रहता है. उन्होंने कहा कि सदर प्रखंड, अंचल और थाना है और यहां लोग जरूरी काम के लिए दूर-दूर से आते हैं. उन्होंने कहा कि इस नारकीय स्थिति पर वरीय पदाधिकारियों को ध्यान देनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details