बिहार

bihar

दरभंगा: जलजमाव का दंश झेल रहा है सरकारी सिस्टम, तो शहर का क्या होगा हाल?

By

Published : Jul 13, 2020, 6:37 PM IST

समाहरणालय परिसर के मुख्य द्वार से लेकर अनुमंडल लोक शिकायत कार्यालय तक जलजमाव की समस्या गंभीर है. रौशन मिश्रा ने बताया कि बारिश से समाहरणालय परिसर की यह हालत है. तो शहर की स्थिति अंदाजा खुद लगाया जा सकता है.

Darbhanga DM office
Darbhanga DM office

दरभंगा: जिले में पिछले गुरुवार से हो रही बारिश से एक ओर जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं दूसरी ओर समाहरणालय परिसर, सदर अनुमंडल कार्यालय, लोक शिकायत निवारण कार्यालय, कल्याण विभाग कार्यालय, ट्रेजरी कार्यालय जिला अभिलेखागार सहित अन्य कई कार्यालय परिसर झील में तब्दील हो गया है.

सरकारी कार्यालय में जलजमाव

समाहरणालय परिसर स्थित एटीएम के बाहर और अंदर पानी घुस जाने के कारण एटीएम तक लोगों को पहुंचने में काफी परेशानी हो रही है. एटीएम के गार्ड का कहना है कि अगर यही स्थिति रही तो एटीएम को बंद करना पड़ेगा.

जलजमाव से लोग परेशान

सड़क निर्माण के जलजमाव
समाहरणालय परिसर के सामने सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. निर्माण कार्य के कारण नाले की निकासी को बंद कर दिया गया है. इस कारण समाहरणालय परिसर में एक फिट से ज्यादा पानी जमा हो गया. लोगों को गंदे पानी होकर नहीं गुजरना पड़ रहा है. लेकिन विडंबना यह है कि किसी भी अधिकारी की नजर गंदे पानी की ओर नहीं जा रहा है.

देखें रिपोर्ट

'प्रशासन को जल्द देना चाहिए ध्यान'
समाहरणालय परिसर के मुख्य द्वार से लेकर अनुमंडल लोक शिकायत कार्यालय तक जलजमाव की समस्या गंभीर है. नाला जाम होने के कारण समाहरणालय की सड़क पर पानी भर जाने के कारण कई के बाइक सवार बाल बाल बचे हैं. वहीं, रोजमर्रा के कार्यों से आने जाने वाले साथ ही कर्मियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, अपने कार्य से पहुंचे रौशन मिश्रा ने बताया कि बारिश से समाहरणालय परिसर की यह हालत है, तो शहर की स्थिति अंदाजा खुद लगाया जा सकता है. इस स्थिति पर जिला प्रशासन को जल्द ध्यान देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details