बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भारी बारिश से पानी-पानी हुआ दरभंगा, नगर निगम कार्यालय भी झील में तब्दील

बरसात से पहले नालों की सफाई नहीं होने की वजह से दरभंगा शहर के कई इलाकों में जलजमाव हो गया है. यहां तक कि लोगों को जलजमाव और गंदगी से बचाने की जिम्मेवारी उठाने वाला नगर निगम कार्यालय भी बारिश के पानी से भर गया.

By

Published : Jun 19, 2020, 9:33 PM IST

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा: बरसात से पहले नालों की सही से सफाई नहीं होने की वजह से जिस बात की आशंका जताई जा रही थी आखिरकार वही हुआ. मॉनसून की बारिश में दरभंगा शहर के कई इलाकों में जलजमाव हो गया है. यहां तक कि लोगों को जलजमाव और गंदगी से बचाने की जिम्मेवारी उठाने वाला नगर निगम कार्यालय भी पानी-पानी दिख रहा है.

शहर के लालबाग, लक्ष्मीसागर, बलभद्रपुर, बंगाली टोला और लहेरियासराय के कई इलाके झील में तब्दील दिख रहे हैं. लोगों को कोरोना महामारी के दौरान जलजमाव और गंदगी से बीमारी के और ज्यादा फैलने की चिंता सता रही है.

देखें पूरी रिपोर्ट

कई दुकानदार हो चुके हैं संक्रमित
दरभंगा टॉवर चौक पर दुकान चलाने वाले कारी भाई ने कहा कि यहां हमेशा जलजमाव होता है. इसकी सबसे बड़ी वजह नालों की ढंग से सफाई न होना है. इस बार भी जब सफाई करने वाले लोग आए थे, तो उन्हें नालों की मुकम्मल सफाई करने के लिए कहा गया था. लेकिन ठेकेदार ऊपरी तौर पर सफाई कर के चला गया. इधर, कोरोना से टॉवर चौक के कई दुकानदार संक्रमित हो चुके हैं. दो की मौत भी हो चुकी है. इसकी वजह से ज्यादा डर सता रहा है कि कहीं बीमारी और न फैले.

नगर निगम कार्यालय

शहर के लोगों को हो रही है परेशानी
स्थानीय वरुण कुमार ने आरोप लगाया कि शहर में सफाई की मुकम्मल व्यवस्था नहीं की जाती है. बरसात के पहले सफाई होनी थी, लेकिन कोरोना की वजह से ये काम नहीं हो पाया. थोड़ा समय मिला तो नगर निगम ने जैसे-तैसे सफाई करवा कर अपने कामों को खत्म कर लिया. इसका खामियाजा शहर के लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details