बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा में कहर बरपा रही बागमती, हर तरफ फैला है बाढ़ का पानी, घरों में कैद हुए लोग

वार्ड संख्या 22 में पिछले दो सप्ताह से बाढ़ का पानी जमा है. इससे लोगों के बीच दहशत का माहौल है. आलम यह है कि लोग अपने घरों में कैद हैं. खाने-पीने के वस्तुओं की भारी किल्लत हो गई है. बाजार जाने के लिए 4 फीट पानी से होकर गुजरना पड़ता है. वहीं, 100 परिवारों ने घर छोड़ दूसरे जगहों पर शरण ली है.

By

Published : Aug 7, 2020, 12:39 PM IST

Updated : Aug 19, 2020, 5:35 PM IST

darbhanga
darbhanga

दरभंगा:उत्तर बिहार के नदियों में जल स्तर लगातार बढ़ रहा है. बागमती नदी के बाढ़ का पानी दरभंगा नगर निगम के वार्ड संख्या 22 के जीतू गाछी मुहल्ले में तांडव मचाया है. मुहल्ले में सड़कों से लेकर अधिकांश घरों में बाढ़ का पानी भरा हुआ है. इसकी वजह से स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं खाने-पीने और जरूरी वस्तुओं को लाने के लिए 4 फीट पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है.

जीतू गाछी मुहल्ले में फैला बाढ़ का पानी

बाढ़ पीड़ित यमुना प्रसाद गुप्ता ने बताया कि यहां पिछले 15 दिनों से बाढ़ का पानी जमा है. समस्या बढ़ती ही जा रही है. बाढ़ का पानी अब घर में घुस गया है. उन्होंने बताया कि पानी जमा रहने से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. खाने-पीने की समस्या खड़ी हो गई है. यमुना प्रसाद के मुताबिक इस हालात में सभी बच्चे डरे-सहमें हैं. बाढ़ पीड़ितों ने बताया कि बच्चे पानी से गुजरते हुए बाजार जाते हैं, जहां से खाने का सामान खरीद कर ला रहे हैं. किसी प्रकार दो वक्त का खाना नसीब हो रहा है.

पेश है रिपोर्ट

घरों में घुसा बाढ़ का पानी
वहीं, शोभा देवी ने बताया कि बाढ़ का पानी घर के हर कमरे में घुस गया है. इस वजह से हमलोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. घर के अंदर सभी समान को ऊंचे स्थान पर रखना पड़ा है. अपना दुखड़ा सुनाते हुए शोभा देवी ने कहा कि जिस चौकी पर खाना बनाते है उसी पर मजबूरन सोना पड़ रहा है. वहीं, बाढ़ का पानी घर में घुसने के कारण सांप और जहरीले कीड़े का डर सताता है. इसकी वजह से रात भर जग कर समय बिताना पड़ रहा है.

घर में कैद स्थानीय लोग

प्रशासन से की नाव की मांग
बाढ़ पीड़ित नूतन देवी के मुताबिक बाढ़ के कारण मुहल्ले से करीब 100 परिवार अपना घर छोड़कर स्कूल या फिर धर्मशाला में शरण ले रखा है. उन्होंने बताया कि घर के सामने 4 से 5 फीट पानी जमा है. इस कारण 15 दिनों से घर से बाहर नहीं निकले पाए हैं. बाढ़ पीड़ितों का आरोप है कि अब तक उनका हाल जानने के लिए कोई देखने तक के लिए नहीं आया है. नगर विधायक दूर से ही देखकर चले गए. बाढ़ पीड़ितों ने आवागमन के लिए एक नाव की मांग की है ताकि जरुरत का सामान खरीद सकें.

दुखड़ा सुनाती बाढ़ पीड़ित महिला
Last Updated : Aug 19, 2020, 5:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details