बिहार

bihar

ETV Bharat / state

DMCH कर्मी की मौत के बाद बवाल: पिकेट को फूंका, पुलिस पर पथराव

पेशी के लिए कोर्ट लाए गए अरोपित की आकास्मिक मौत हो गई. इसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया. वहीं, आगजनी करते हुए लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया.

By

Published : Feb 26, 2019, 11:33 PM IST

दरभंगा में हंगामा

दरभंगा: पुलिस अभिरक्षा में कोर्ट में पेशी के लिए लाये जा रहे एक आरोपी की मौत हो गई. आरोपी डीएमसीएच के ऑर्थों विभाग का चतुर्थवर्गीय कर्मचारी था. वहीं, कर्मचारी की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल काटा. लोगों ने आक्रोशित होकर सैदनगर के समीप दरभंगा-समस्तीपुर मार्ग के जाम कर दिया.

लोगों ने आगजनी करते हुए कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की. लोगों ने दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराने की कोशिश की. लेकिन उग्र भीड़ ने पुलिस को खदेड़ लिया. लोगों ने एसएसपी को बुलाने की मांग की है. फिलहाल मौके पर पुलिस बल तैनात है.

आक्रोशित लोग, जानकारी देते एसएसपी दरभंगा

नशे की हालत में की थी गिरफ्तारी
जिस डीएमसीएच कर्मी की मौत हुई है. दरअसल, पुलिस ने उसे सोमवार को अभंडा मोहल्ले में एक ताड़ी दुकान से आठ लोगों समेत नशे की हालत में गिरफ्तार किया था. जांच में अल्कोहल की पुष्टी के बाद उसे न्यायिक हिरासत में कोर्ट परिसर लाया गया. यहां उसकी मौत हो गई.

लोगों ने लगाया आरोप
लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने मृतक को जमकर प्रताड़ित किया है. उसकी रात भर जमकर पिटाई की है. वहीं, छोड़ने के नाम पर रुपयों की मांग भी की गई थी. लिहाजा रुपये न दे पाने की स्थिति में जेल भेज रहे थे.

पीएम के बाद पता चलेगा मौत का कारण
पुलिस ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है. वहीं, एसएसपी बाबू राम ने कहा कि मौत की वजह पोस्टमार्ट रिपोर्ट के बाद सामने आ जाएगी. अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल, पूरे मामले की जांच चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details