बिहार

bihar

By

Published : Nov 28, 2020, 2:35 PM IST

ETV Bharat / state

विद्यापति पर्व समारोह में सम्मानित होंगे मैथिली और संस्कृत में शपथ लेनेवाले जनप्रतिनिधि

विद्यापति पर्व समारोह 28 से 30 नवंबर तक दरभंगा के एमएलएसएम कॉलेज में आयोजित किया गया है. मिथिला पेंटिंग और मैथिली संगीत के क्षेत्र में काम करने वालों को भी सम्मानित किया जाएगा.

darbhanga
विद्यापति पर्व समारोह की तैयारी.

दरभंगा:आदि कवि विद्यापति की याद में हर साल मनाया जाने वाला विद्यापति पर्व समारोह इस बार 28, 29 और 30 नवंबर को दरभंगा के एमएलएसएम कॉलेज में आयोजित किया जा रहा है. कार्यक्रम विद्यापति सेवा संस्थान की ओर से सरकार द्वारा निर्धारित कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए होगा.

आयोजक संस्था विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डॉ. बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने कहा कि इस बार 48वां विद्यापति पर्व समारोह मनाया जा रहा है. 28 नवंबर को इस कार्यक्रम की शुरुआत विद्यापति की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ होगी. कार्यक्रम का उद्घाटन ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति करेंगे. मुख्य अतिथि कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति होंगे.

देखें रिपोर्ट

"इस बार के समारोह में उन विधायकों और सांसदों को मिथिला विभूति सम्मान दिया जाएगा, जिन्होंने मैथिली और संस्कृत भाषा में शपथ ली है. समारोह में मिथिला पेंटिंग और मैथिली संगीत के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को भी मिथिला विभूति सम्मान दिया जाएगा."- डॉ. बैद्यनाथ चौधरी बैजू, महासचिव, विद्यापति सेवा संस्थान

ABOUT THE AUTHOR

...view details