बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बापू के बताए रास्ते पर चलना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि- दरभंगा जिलाधिकारी

महात्मा गांधी की शहादत दिवस के अवसर पर दरभंगा में विभिन्न जगहों पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने लहेरियासराय स्थित बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

By

Published : Jan 30, 2021, 6:14 PM IST

माल्यार्पण करते डीएम
माल्यार्पण करते डीएम

दरभंगाः महात्मा गांधी की शहादत दिवस के अवसर पर दरभंगा में विभिन्न जगहों पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. वहीं दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने लहेरियासराय स्थित बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एक युगपुरुष थे. उन्होंने भारतवासियों में स्वाधीनता की भावना जागृत की.

बापू के सिद्धांत का लगाया गया पोस्टर

वहीं माल्यार्पण के बाद जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने कहा कि आज महात्मा गांधी की शहादत दिवस है. आज के दिन उनके बताए गए मूल्यों को याद रखना, उनके द्वारा दिए गए सात सिद्धांतों को याद रखना जरूरी है. इन सिद्धांतों को राज्य सरकार भी जगह-जगह प्रसारित कर रही है. हम लोगों ने भी जिले में जगह-जगह उनके सिद्धांत को पोस्टर के जरिये प्रदर्शित किया है.

ये भी पढ़ें- दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के ममेरे भाई समेत 2 लोगों को अपराधियों ने मारी गोली

महात्मा गांधी के बताए गए रास्ते पर चलें
जिलाधिकारी ने कहा कि महात्मा गांधी की जीवनी को सभी को पढ़नी चाहिए. उससे सीखने को बहुत कुछ मिलता है. हमलोगों को जितना संभव हो उतना जरूर पालन करना चाहिए. वे पूरे मानव जाति के लिए एक महात्मा थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details