बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भारत बंद को सफल बनाने सड़क पर उतरा श्रमिक यूनियन, कहा- मजदूर विरोधी है सरकार

देश के विभिन्न हिस्सें में ट्रेड यूनियनों के कर्मियों ने नए मजदूर विरोधी नीति, श्रम कानूनों के विरोध और बेरोजगारी, महंगाई, निजीकरण एनआरसी, सीएए के खिलाफ देशव्यापी हड़ताल का आयोजन किया. इस हड़ताल का असर बिहार के कई जिलों में देखने को मिला.

By

Published : Jan 8, 2020, 11:50 PM IST

bihar
bihar

दरभंगा: देश के विभिन्न हिस्सों में ट्रेड यूनियनों के कर्मियों ने नई मजदूर विरोधी नीति, श्रम कानूनों के विरोध और बेरोजगारी, महंगाई, निजीकरण, एनआरसी, सीएए के खिलाफ देशव्यापी हड़ताल का आयोजन किया. वहीं इस हड़ताल का असर जिले में भी देखने को मिला. हड़ताल की वजह से बैंक और अन्य सेवाएं ठप रहने के कारण आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस प्रदर्शन को लेकर जिला प्रशसन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. बता दें कि भारत बंद का असर बिहार के कई जिलों में देखने को मिला.

श्रमिक यूनियन ने किया भारत बंद

सीएए और एनआरसी कानून वापस लेने की मांग
अररिया में चांदनी चौक पर सैकड़ों छात्र और आम अवाम ने लेफ्ट की ओर से बुलाए गए भारत बंद को समर्थन दिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आवागमन को बाधित कर सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शकारियों ने सीएए और एनआरसी कानून वापस लेने की मांग की.

श्रमिक यूनियन ने किया भारत बंद

सड़क जाम कर किया प्रदर्शन
बेतिया मेंअखिल भारतीय खेत-मजदूर सभा और मनरेगा मजदूर सभा सहित भाकपा माले ने देशव्यापी हड़ताल के अंतर्गत नेशनल हाइवे को जामकर अपना विरोध जताया. इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस हड़ताल को राजद, कांग्रेस, राजपा सहित कई पार्टियों ने अपना समर्थन दिया.

श्रमिक यूनियन ने किया भारत बंद

8 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन
बगहा के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में संविदा पर बहाल वन कर्मी, राज्य अराजपत्रित कर्मचारी संघ के समर्थन में अपनी 8 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान वीटीआर कर्मियों ने वीटीआर के प्रवेश द्वार को पूरी तरह से बंद कर दिया. इस कारण सैलानी जंगल सफारी और बोटिंग का आनंद नहीं ले पाए.

श्रमिक यूनियन ने किया भारत बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details