बिहार

bihar

Yaas Cyclone: दरभंगा में 3 मकानों पर गिरा 90 साल पुराना ताड़ का पेड़, टला बड़ा हादसा

By

Published : May 28, 2021, 8:29 PM IST

Updated : May 28, 2021, 8:36 PM IST

दरभंगा में चक्रवती तूफान यास का व्यापक असर हुआ है. एक तरफ जहां शहर में जलजमाव की स्थिति है. आज ताड़ का पेड़ गिरने से तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए. कच्चे मकान पर ताड़ का पेड़ गिरने से परिवार की जान आफत में पड़ गई. उन्हें रेस्क्यू कर निकाला गया.

मकान पर गिरा तार का पेड़
मकान पर गिरा तार का पेड़

दरभंगा :यास तूफान पूरे बिहार में कहर बरपा रहा है. तेज हवा और बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है ही, साथ ही कई जगहों पर जान-माल का भी नुकसान हो रहा है. दरभंगा शहर के मीर ग्यास चौक मोहल्ले में करीब 90 साल पुराना एक ताड़ का पेड़ गिर गया. इस हादसे में तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए. मकानों में रह रहे लोग बाल-बाल बच गए.

ये भी पढ़ें- यास का असर: मुंबई से दरभंगा आ रही फ्लाइट की वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंडिग

पेड़ गिरने के बाद काटकर एक क्षतिग्रस्त फूस के घर में फंसे लोगों को निकाला गया. इस हादसे में संपत्ति का बड़ा नुकसान हुआ. एक पीड़ित महिला सकीना खातून ने कहा कि उसके कच्चे मकान पर यह पेड़ गिरा. दो और पक्के मकान अगर नहीं होते तो उसके कच्चे मकान पर इस पेड़ के गिरने से परिवार के सभी लोगों की मौत हो जाती.

ये भी पढ़ें- दरभंगा: यास तूफान ने लोगों की बढ़ाई मुश्किल, बारिश से शहर में मिटा सड़क और नाले में फर्क

पेड़ गिरने से घर गिर गया और घर में रखा सामान बर्बाद हो गया. स्थानीय रजी अहमद ने कहा कि जिन लोगों के मकान पर यह पेड़ गिरा है. वह सभी गरीब लोग हैं. उन्होंने सरकार और प्रशासन से मांग की है कि कि उन्हें मुआवजा दिया जाए और उनके घरों की मरम्मत कराई जाए.

Last Updated : May 28, 2021, 8:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details