बिहार

bihar

1 साल सदन से रहे गायब, तेजस्वी में विधायक बनने की भी नहीं है काबिलियत: जेपी नड्डा

By

Published : Nov 6, 2020, 12:14 PM IST

दरभंगा में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कहा कि यह चुनाव विकास बनाम, विनाश के मुद्दे पर है. सदन से गायब रहने वाला नहीं. सदन में काम करने वाले नेता की जरूरत है.

darbhanga
बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा

दरभंगा (केवटी):भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने जाले विधानसभा क्षेत्र के एनडीए गठबंधन के भाजपा प्रत्याशी जीवेश कुमार मिश्रा के चुनावी सभा को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने कहा कि विधानसभा का यह चुनाव विकास बनाम विनाश के मुद्दे पर है, आपको तय करना है कि आपको विकास चाहिये या विनाश. जो नेता प्रतिपक्ष सदन से गायब रहे उससे आप क्या आशा रखते हैं.

तेज प्रताप डेंगू के कहर के वक्त थे घोड़े पर सवार
उन्होंने कहा कि तेजप्रताप बिहार के स्वाथ्य मंत्री थे. राज्य में डेंगू का कहर था. इन्हें केंद्र सरकार से हमने दवा उपलब्ध कराया. लेकिन वह घोड़े पर सवार थे और घोड़ा ने नीचे नहीं उतरे. जो नेता जनता की समस्या सदन में नहीं रख सकता. वह बिहार का मुख्यमंत्री बनकर राज्य का कल्याण कभी कर ही नहीं सकता. वह फिर अपने पिता लालू यादव की तरह राज्य के खजाने को लूटने के फिराक में घूम रहे हैं.

लालू राज में अपहरण उद्योग था स्थापित
याद कीजिए वह दिन जब राज्य में अपहरण उद्योग स्थापित था. 5 बजे शाम के बाद लोग सड़क पर नहीं निकलते थें. राज्य से उद्योगपति व्यापारी पलायन कर गए. 25 लाख बिहारवासी रोजगार की तलाश में देश विदेश में पलायन कर गए. हमने 15 वर्षों में राज्य को विकास के रास्ते पर लाया है. बिहार को नये सिरे से पुरःस्थापित करने का काम किया है आगे और विकास करना है.

डबल इंजन की सरकार में बिहार की सड़कें चकाचक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार ने नीतीश कुमार के माध्यम से राज्य के सड़क को चकाचक किया. हाइवे सड़क के लिए 13525 करोड़ की राशि से सड़क निर्माण, दरभंगा में एम्स निर्माण के लिए 13 सौ करोड़ दिए हैं. कोरोना काल में दुनिया के 150 देशों में भारत सरकार ने दवाइयां भेजी, देश के 80 करोड़ नागरिकों को 8 महीना तक डबल राशन मुहैया कराया. 20 करोड़ महिलाओं के खाता में 15 सौ व जनधन योजना का 500 की राशि भेजी, 8 करोड़ माताओं के घर उज्वला योजना से मुफ्त गैस भेजा. किसानों के विकास के लिए एक लाख करोड़ की व्यवस्था किया गया है. 1 करोड़ 62 लाख राशनकार्ड धारियों को 1000 रुपए करके उनके एकाउंट में भेज गया है.

सीता की धरती पर राम को कैसे भूल जाऊं
मिथिलांचल के 6 जिला में मखाना की समृद्ध खेती होती है. इसे विश्वस्तरीय ब्रांड बनाऊंगा. मिथिला पेंटिग की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी विदेश से आए मेहमानों को उपहार में मिथिला पेंटिंग्स ही देते हैं. अब दरभंगावासियों को इलाज के लिए दिल्ली नहीं जाना होगा. यहां एम्स 2 वर्षों में कार्यरत होगी. अब हवाई चप्पल पहने वाले लोग भी हवाई यात्राएं कर सकेंगे. नड्डा ने कहा कि माता सीता की धरती पर भगवान श्रीराम की चर्चा नहीं हो तो वह बईमानी होगी. भगवान राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बन रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details