बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: बागमती हॉस्टल की कुव्यवस्था से नाराज छात्रों ने किया वीसी का घेराव

छात्र हॉस्टल में पेयजल, बिजली, जर्जर भवन और सुरक्षा व्यवस्था सुधारने की मांग कर रहे थे. छात्रों ने एलएनएम विश्वविद्यालय के कुलपति आवास का घेराव किया.

By

Published : May 14, 2019, 7:06 PM IST

छात्रों का प्रर्दशन

दरभंगाः बागमती पीजी छात्रावास के छात्रों ने एलएनएम विश्वविद्यालय के कुलपति आवास का घेराव किया. छात्रों ने वहां जमकर नारेबाजी की और धरने पर बैठ गये. इस दौरान छात्रों ने अपनी मांग पूरी ना होने पर और उग्र होने की धमकी दी.

दरअसल, छात्र हॉस्टल में पेयजल, बिजली, जर्जर भवन और सुरक्षा व्यवस्था सुधारने की मांग कर रहे थे. विश्वविद्यालय की ओर से रजिस्ट्रार कर्नल निशीथ कुमार राय को उनकी समस्याएं सुनने के लिए बागमती हॉस्टल पहुंचे तो उन्हें भी छात्रों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. छात्रों ने वॉर्डेन प्रो. आइके राय के साथ रजिस्ट्रार को हॉस्टल के अंदर बंद कर ताला जड़ दिया.

छात्रों का प्रर्दशन
छात्रों का प्रर्दशन

छात्रों का आरोप

छात्र मुकेश कुमार ने बताया कि वे पिछले काफी समय से विवि प्रशासन को अपनी समस्याओं से अवगत कराते रहे हैं. लेकिन उनकी समस्याएं नहीं सुनी जाती हैं. उनहें यहां रहने में बहुत कठिनाई हो रही है. हॉस्टल का भवन जर्जर है.

छात्रों का प्रर्दशन

क्या है छात्रों की समस्या

छात्र शोभाकांत ने कहा कि उन्हें पेयजल की समस्या झेलनी पड़ रही है. चापाकल और प्यूरीफायर खराब पड़े हैं. थोड़ी सी बारिश होने पर हॉस्टल में जलजमाव हो जाता है. हॉस्टल में सुरक्षा नहीं है. बाहरी लड़के आकर वहां नशा करते हैं और छात्रों के साथ मारपीट करते हैं.

रजिस्ट्रार ने दिया आश्वासन

उधर, हॉस्टल का निरीक्षण करने पहुंचे विवि के रजिस्ट्रार कर्नल निशीथ कुमार राय ने खुद छत पर चढ़कर पानी की टंकी को देखा. उन्होंने यह स्वीकार किया कि हॉस्टल में छात्रों को समस्याएं हो रही हैं. उन्होंने माना कि ये सुपरविजन की कमी की वजह से हुआ है. रजिस्ट्रार ने कहा कि जल्द सभी समस्याओं को दूर कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details