बिहार

bihar

By

Published : Dec 13, 2019, 3:06 PM IST

ETV Bharat / state

DMCH में डॉक्टर से मारपीट के बाद हड़ताल पर गए रेडियोलॉजिस्ट, अल्ट्रासाउंड के लिए मरीज परेशान

डॉ सूर्य नारायण ने चेतावनी देते हुए कहा कि मारपीट और सरकारी सामान को तोड़ने वाले परिजनों की गिरफ्तारी सोमवार तक नहीं हुई तो मंगलवार से डीएमसीएच के सभी विभाग के पीजी डॉक्टर हड़ताल पर चले जाएंगे.

darbhanga
हड़ताल पर डॉक्टर

दरभंगाःडीएमसीएच के रेडियोलॉजी विभाग में बुधवार को पीजी डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के मामले में रेडियोलॉजी विभाग के सभी पीजी डॉक्टर गुरुवार को हड़ताल पर चले गए हैं. उनके हड़ताल पर जाने के कारण बड़ी संख्या में अल्ट्रासाउंड कराने पहुंचे मरीजों को बैरंग लौटना पड़ रहा है. वहीं, पीजी डॉक्टरों ने 48 घंटे के अंदर आरोपी परिजन को गिरफ्तार करने की मांग की है.

पीजी डॉक्टरों से हुई थी मारपीट
दरअसल, बुधवार को अल्ट्रासाउंड की जांच रिपोर्ट नहीं मिलने के कारण पीजी डॉक्टर के साथ किसी मरीज के परिजनों ने मारपीट की थी. इससे खफा रेडियोलॉजी के पीजी डॉक्टर ने काम का बहिष्कार करते हुए किसी भी मरीज की जांच नहीं की. जबकि मरीज जांच के लिए अपना पर्चा जमाकर लाइन में खड़े हैं. लेकिन किसी भी मरीज का अल्ट्रासाउंड जांच करने से डॉक्टरों ने मना कर दिया है.

हड़ताल पर डॉक्टर और परेशान मरीज

अल्ट्रासाउंड नहीं होने से परेशान हैं परिजन
वहीं, मरीज का अल्ट्रासाउंड कराने पहुंचे परिजन नेयाज अहमद ने कहा कि कल से अपना सारा काम-धाम छोड़कर अल्ट्रासाउंड कराने के लिए यहां का चक्कर काट रहे हैं. लेकिन यहां पर हड़ताल होने के कारण उनके मरीज का अल्ट्रासाउंड नहीं हो पा रहा है. जिसके कारण बिना जांच के ही वापस लौटना पर रहा है.

लाइन में खड़े मरीज

संख्या से ज्यादा आ जाते हैं मरीज
वही रेडियोलॉजी विभाग के पीजी डॉ सूर्य नारायण ने कहा कि यहां पर अल्ट्रासाउंड जांच के लिए मरीजों की संख्या 50 निर्धारित की गई है. लेकिन रोजाना जांच के लिए 125 से अधिक मरीज आ जाते हैं. समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण आए दिन उन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसको लेकर कई बार विभाग को इसकी लिखित सूचना दी गई लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई.

परेशान मरीज

ये भी पढ़ेंः मधेपुराः सरकारी उदासीनता की शिकार छात्राएं, घोषणा के वर्षों बाद भी नहीं मिल रही मुफ्त उच्च शिक्षा

पीजी डॉक्टरों ने दी चेतावनी
डॉ सूर्य नारायण ने चेतावनी देते हुए कहा कि मारपीट और सरकारी सामान को तोड़ने वाले परिजनों की गिरफ्तारी सोमवार तक नहीं हुई तो मंगलवार से डीएमसीएच के सभी विभाग के पीजी डॉक्टर हड़ताल पर चले जाएंगे. उधर अस्पताल प्रशासन ने भी मारपीट के मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए थाने में आवेदन भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details