बिहार

bihar

By

Published : Mar 6, 2020, 9:53 AM IST

ETV Bharat / state

'शराब माफियाओं के गठजोड़ को ध्वस्त कर देंगे'- उत्पाद आयुक्त

उत्पाद और पुलिस विभाग की ओर से संयुक्त रूप से शराब कारोबारियों के खिलाफ सख्ती की जा रही है. साथ ही तस्करों के खिलाफ धर पकड़ अभियान भी चलाया जा रहा है. इसमें बड़ी मात्रा में शराब की खेप पकड़ी गई है और तस्करों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है.

जन प्रतिनिधियों की बैठक
जन प्रतिनिधियों की बैठक

दरभंगा: जिले के समाहरणालय में मद्य निषेध के सफल कार्यान्वयन के लिए जन प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई. जिसमें डीएमसीएच प्रेक्षागृह में उत्पाद आयुक्त बी. कार्तिकेय धनजी ने कहा है कि बिहार राज्य में अप्रैल 2016 से पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. इस कानून को आम जनता का समर्थन मिला है. फिर भी कुछ लोग शराब के अवैध निर्माण और तस्करी में सक्रिय देखे जा रहे हैं. ऐसे शराब कारोबारियों के विरूद्ध प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाती रही है. लेकिन शराब माफियों के व्यवसाय पर पूर्ण लगाम लगाने के लिए इसमें आम जनता का सकारात्मक सहयोग जरूरी है. तभी इनके खिलाफ कारगर कार्रवाई संभव हो पाएगी.

शराब कारोबारियों के खिलाफ चलाया जा रहा है अभियान
उत्पाद आयुक्त ने कहा कि उत्पाद और पुलिस विभाग की ओर से संयुक्त रूप से शराब कारोबारियों के खिलाफ सख्ती की जा रही है. साथ ही तस्करों के खिलाफ धर पकड़ अभियान भी चलाया जा रहा है. इसमें बड़ी मात्रा में शराब की खेप पकड़ी गई है और तस्करों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि शराब का सेवन करने वालों के मांग पर ही शराब का व्यापार होता है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

आयुक्त ने इस अवसर पर 2 नम्बर को किया सार्वजनिक
बी. कार्तिकेय धनजी ने इस अवसर पर दो नम्बर भी सार्वजनिक किया. जिसमें एक 15545 और एक टोल फ्री नम्बर 1800345268 शामिल है. उन्होंने कहा कि इन नम्बरों पर शराब कारोबारियों की जानकारी दी जा सकती है. इस नम्बर पर सूचना देने पर किसी को भी यह पता नहीं चलेगा कि कहां से और किस व्यक्ति ने सूचना दी है. सूचनादाता का नाम, पता गोपनीय रखा जाता है. साथ ही कहा की अगर उत्पाद अथवा पुलिस का ही कोई कर्मी इस कारोबार में संलिप्त है. तो उसके बारे में भी सूचनाएं दी जाए. इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. इस अवसर पर डीएम, आयुक्त, नगर निगम श्री घनश्याम मीणा, उप विकास आयुक्त डॉ. कारी प्रसाद महतो, सहित कई लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details