बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शहीद दिवस: आइसा ने एकजुट होकर लगाए 'इंकलाब जिंदाबाद' के नारे

आइसा और आरवाईए 23 मार्च भगत सिंह शहादत दिवस से लेकर 31 मार्च अंबेडकर जयंती तक एक राष्ट्रव्यापी अभियान चलाएंगे. इसके तहत वे आगामी लोकसभा चुनाव में फांसीवादी ताकतों को हराने का आह्वान करेंगे.

By

Published : Mar 23, 2019, 1:59 PM IST

नारेबाजी करते सदस्य

दरभंगा: ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन 'आइसा' और रिवोल्यूशनरी यूथ एसोसिएशन 'आरवाईए' ने भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहादत दिवस पर दरभंगा में उन्हें श्रद्धांजलि दी. कार्यकर्ताओं ने भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उनके स्मरण में नारेबाजी की. एकजुट होकर उन्होंने 'इंकलाब जिंदाबाद' का नारा बुलंद किया.

आइसा नेता का बयान
आइसा के मिथिला विवि अध्यक्ष संदीप चौधरी ने कहा कि आइसा और आरवाईए 23 मार्च भगत सिंह शहादत दिवस से लेकर 31 मार्च अंबेडकर जयंती तक एक राष्ट्रव्यापी अभियान चलाएंगे. इसके तहत वे आगामी लोकसभा चुनाव में फांसीवादी ताकतों को हराने का आह्वान करेंगे.

माल्यार्पण व नारेबाजी करते कार्यकर्ता

यह भी कहा
साथ ही यह लोग जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष चंद्रशेखर चंदू के शहादत दिवस यानी 31 मार्च को एक संकल्प सभा का आयोजन करेंगे. इसी तिथि को चंद्रशेखर की सीवान में हत्या कर दी गयी थी. उन्होंने कहा कि छात्र नेता आगामी चुनाव में फांसीवादी सरकार को अवश्य सबक सिखाएंगे.

आज ही के दिन मिली थी भगत सिंह को फांसी
बता दें कि भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को 23 मार्च को ही अंग्रेजों ने फांसी पर चढ़ा दिया था. इसी कारण इस दिवस को देश भर में उनकी शहादत दिवस के रुप में मनाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details