बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: एयर फोर्स स्टेशन में स्कूली छात्राओं ने वायु सैनिको को बांधी राखी

जिन सैनिकों को छुट्टी नहीं मिलती. उनकी बहनें इंतजार करती रहती हैं कि उनके भाई रक्षा बन्धन पर घर आयेंगे. उनलोगों को फैमली की कमी महसूस ना हो इसिलिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

By

Published : Aug 14, 2019, 10:17 PM IST

स्कूली छात्राओं ने वायु सैनिको को बांधी राखी

दरभंगा: जिले के एयरफोर्स स्टेशन में स्कूली छात्राओं ने देश प्रेम का संदेश देते हुए वीर जवानों को राखी बांधी. उन्होंने तिलक और मिठाई खिलाकर उनकी लंबी उम्र की कामना की. छात्राओं ने विविध कलाकृतियों से निर्मित राखी और राष्ट्रीय तिरंगे का निर्माण कर पूरे वातावरण में चार चांद लगा दिया.

स्कूली छात्राओं ने वायु सैनिकों को बांधी राखी

सारे पर्व छोड़कर देश की सुरक्षा में लगे जवान
इस मौके पर छात्राओं और वायु सैनिकों के बीच खुशी का माहौल देखने को मिला. छात्रा दिशा कुमारी ने बताया कि बहुत सारे सैनिकों को छुट्टी नहीं मिलती. उनकी बहनें इंतजार करती रहती हैं कि उनके भाई रक्षा बन्धन पर घर आयेंगे. उनलोगों को फैमली की कमी महसूस ना हो इसिलिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. ये लोग ईद, दिवाली आदि सारे पर्व छोड़कर देश की सुरक्षा में लगे रहते हैं.

वायु सैनिकों के साथ छात्राएं

'इस तरह के फंक्शन से बढ़ता है आपसी प्यार'
विंग कमांडर माणिक भारद्वाज ने कहा कि फौज में रहते हुए उनमें से कई लोग ऐसे होते हैं, जो त्योहारों पर घर नहीं जा पाते हैं. जब इस तरह का कोई फंक्शन होता है तो वो लोग इसमें शामिल होने की पूरी कोशिश करते हैं. इससे उन्हें परिवार के साथ होने की फिलिंग आती है और इससे हौसला अफजाई भी होता है.

राखी के साथ छात्राएं

उपहार के तौर पर ड्रीम
उनका कहना है कि वैसे तो देश के हर कोने में यह अहसास होता है. लेकिन, इस तरह के फंक्शन से आपसी प्यार बढ़ता है. उपहार के तौर पर वे लोग बच्चों को एक ड्रीम देना चाहते हैं ताकि वो अपने जीवन का मकसद तय कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details