बिहार

bihar

संस्कृत विवि में अवैध नियुक्ति और भ्रष्टाचार के खिलाफ संस्कृत विद्यार्थी मोर्चा ने किया प्रदर्शन

By

Published : Mar 24, 2021, 3:38 AM IST

कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि में भ्रष्टाचार, अवैध नियुक्ति और पक्षपात के खिलाफ बिहार प्रदेश संस्कृत विद्यार्थी मोर्चा ने जमकर प्रदर्शन किया. इस मामले में विवि प्रशासन और राज्य सरकार से निष्पक्ष जांच की मांग की है.

संस्कृत विवि
संस्कृत विवि

दरभंगा:कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि में भ्रष्टाचार, अवैध नियुक्ति और पक्षपात के खिलाफ सात सूत्री मांगों को लेकर बिहार प्रदेश संस्कृत विद्यार्थी मोर्चा ने विवि मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया. छात्रों ने विवि प्रशासन, राज्य सरकार और राजभवन से मामलों की जांच की मांग भी की.

संस्कृत विद्यार्थी मोर्चा का प्रदर्शन

पढ़ें:87 साल बाद एक हुई दो भागों में बटी मिथिला, नए कोसी रेलपुल से जुड़े दरभंगा और सहरसा, बरसात के पहले शुरू होगी पैसेंजर ट्रेन सेवा

गलत ढंग से हो रही है नियुक्ति
बिहार प्रदेश संस्कृत विद्यार्थी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पंकज कुमार ने कहा कि संस्कृत विवि के कॉलेजों और विभागों में शासी निकाय के अधिकारियों के दबाव में अवैध ढंग से नियुक्ति हो रही है.

विवि प्रशासन ने दिया ध्यान
उन्होंने कहा कि राज्य के कई संस्कृत कॉलेजों के भवन जर्जर हैं और वहां की जमीन पर अतिक्रमण है, लेकिन इस संबंध में विवि प्रशासन को कई बार ध्यान दिलाने के बावजूद इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

पंकज कुमार, अध्यक्ष, संस्कृत विद्यार्थी मोर्चा.

मांगे पूरी नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन
उन्होंने कहा कि संस्कृत विवि में सुरक्षा की समस्या है. यहां के परिसर में सीसीटीवी लगाने की जरूरत है, लेकिन विवि प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं देता है. उन्होंने कहा कि उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो वे आगे बड़ा आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details