बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चीन के खिलाफ लोगों में जबरदस्त गुस्सा, दरभंगा में निकली 'अर्थी'

भारत-चीन के साथ हुए झड़प में भारत के 20 सैनिकों के शहीद होने के बाद लोग लगातार चीन के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में दरभंगा में सहकारिता मंच के कार्यकर्ताओं ने चीनी सामान की होली भी जलाई और उनके बहिष्कार का संकल्प लिया.

By

Published : Jun 18, 2020, 6:30 PM IST

Updated : Jun 18, 2020, 6:42 PM IST

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा: लद्दाख सीमा पर चीन के साथ हुई झड़प में भारत के 20 सैनिकों के शहीद होने के बाद देशवासियों का चीन के प्रति गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है. लोग लगातार चीन के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में दरभंगा में सहकारिता मंच के कार्यकर्ताओं ने केवटी प्रखंड कार्यालय से लेकर शहर के हाई स्कूल तक चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का अर्थी जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने चीनी राष्ट्रपति और चीन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की. वहीं, इस दौरान कार्यकर्ताओं ने चीनी सामान की होली भी जलाई और उनके बहिष्कार का संकल्प लिया.

'चीनी सामान का करें बहिष्कार'
भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. निर्भय शंकर भारद्वाज ने कहा कि चीन के राष्ट्रपति का अर्थी जुलूस निकाल कर और चीनी सामानों की होली जलाकर पीएम नरेंद्र मोदी को संदेश देना चाहते हैं कि पूरा देश मोदी के साथ है. उन्होंने कहा कि देश के पीएम चीन को सबक सिखाने में पूरी तरह सक्षम हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना में वो दम है कि चीन की सेना के छक्के छुड़ा दे. उन्होंने कहा कि चीन के सामान की होली जलाकर उन्होंने संदेश दिया है कि सीमा पर चीन के साथ एक युद्ध हमारी सेना लड़ रही है, तो दूसरा युद्ध देशवासी चीनी सामान का बहिष्कार करके कर रहे हैं.

शी जिनपिंग का निकाला अर्थी जुलूस

'आर्थिक रूप से टूटेगी कमर'
सहकारिता मंच के जिला संयोजक करुणानंद मिश्र ने कहा कि चीन के राष्ट्रपति का अर्थी जुलूस निकाल कर चीनी सामान का बहिष्कार किया है. उन्होंने कहा कि पूरे देश को ये संदेश दिया है कि चीन में बने हर सामान का बहिष्कार किया जाना चाहिए. इससे चीन की आर्थिक रूप से कमर टूटेगी तभी वह रास्ते पर आएगा.

Last Updated : Jun 18, 2020, 6:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details