बिहार

bihar

दरभंगा: DM ने लोगों से की सतर्क रहने की अपील, 20 अप्रैल से कुछ काम शुरू करने के निर्देश

By

Published : Apr 18, 2020, 5:51 PM IST

दरभंगा के डीएम ने कहा है कि राज्यों और देश में जिस प्रकार संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसको लेकर अभी काफी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है

darbhanga
darbhanga

दरभंगा: डीएम डॉ.त्यागराजन ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जिलावासियों को सतर्कता बरतने की अपील करते हुए कहा कि फिलहाल जिला कोरोना संक्रमण से मुक्त है. लेकिन जिस प्रकार संक्रमण फैल रहा है, उसको लेकर सभी को सतर्क रहने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि गांव में कराये जा रहे सर्वेक्षण में चार संदिग्ध लोगों को चिन्हित किया गया है, जिनको बुखार है.

फिलहाल जिला की स्वास्थ्य टीम निरंतर उन पर नजर बनाते हुए प्रतिदिन उनकी जांच कर रही है. डीएम ने कहा कि 20 अप्रैल के बाद ग्रामीण क्षेत्रों के कुछ कार्य को चालू किया जाएगा. जिससे बाहर से आए मजदूर और स्थानीय स्तर के मजदूरों को रोजगार मिल सके.

सतर्कता बरतने की आवश्यकता
डीएम ने बताया कि अभी तत्काल आइसोलेशन वार्ड से सभी मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है. जिले के विभिन्न प्राइवेट हॉस्पिटल से मरीज आ रहे हैं. लेकिन कोरोना के कोई संदिग्ध मरीज नहीं आए हैं. उन्होंने कहा कि तत्काल हमलोग गांव का सर्वेक्षण करा रहे हैं. उसमें से चार मरीज को हम लोगों ने चिन्हित किया है, जिन को बुखार है. एक-दो दिन बाद उन सभी लोगों की जांच करवाई जाएगी.

पेश है एक रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि विभिन्न जिलों, राज्यों और देश में जिस प्रकार संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसको लेकर अभी काफी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. सरकार का जो भी निर्देश है, सबको पालन करने की आवश्यकता है.

कुछ कार्यों को शुरू करने का निर्देश
डीएम डॉ.त्यागराजन ने कहा कि 20 अप्रैल के बाद कुछ कार्यों को चालू करने का निर्देश दिया गया है. जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में जो रूरल वर्क है, सड़क निर्माण, बांध का निर्माण कार्य, मनरेगा कार्य, लघु जल संसाधन कार्य, सात निश्चय योजना के कार्य, जल जीवन हरियाली अभियान के कार्यों में जो मजदूर बाहर से आए हैं. उनको भी काम करने का मौका मिलेगा और जो स्थानीय मजदूर हैं, उनको भी काम करने का मौका मिलेगा. लेकिन इन सभी कार्यों में सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाकर रखना बेहद जरूरी है. उन्होंने बताया कि अभी तक डीएमसीएच से 168 सैंपल की जांच हुई है, सभी सैम्पलों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details