बिहार

bihar

ट्रेन से गिरी महिला को RPF जवान ने बचाया, कहा- 'जान भी चली जाए तो क्या, ये हमारी ड्यूटी है'

By

Published : Nov 5, 2019, 11:59 PM IST

आरपीएफ जवान चंदन ने जान की परवाह किए बिना महिला की जान बचा ली. इस पूरी घटना के बारे में जानकारी देते हुए चंदन ने कहा कि ये तो हमारा कर्तव्य है कि हम लोगों को सुरक्षित यात्रा करवाएं.

देखिए, कैसे बचाई महिला की जान

दरभंगा: 'जाको राखे साइयां, मार सके न कोय' ये कहावत एक बार फिर दरभंगा में चरितार्थ हुई. चलती ट्रेन से उतर रही महिला का संतुलन बिगड़ जाने से वो ट्रेन के नीचे जाने लगी कि तभी ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ जवान ने उसे बचा लिया. जवान ने बहादुरी दिखाते हुए बिना अपनी जान की परवाह किए ट्रेन पायदान में फंसी महिला को खींचकर बाहर निकाल लिया. ये पूरा दृश्य सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया.

दरभंगा जंक्शन पर आरपीएफ के जवान की तत्परता से एक महिला यात्री की जान बच गई. अगर एक क्षण भी देरी होती, तो महिला की मौत हो सकती थी. इसको लेकर आरपीएफ जवान चंदन कुमार की खूब सराहना हो रही है. जानकारी के अनुसार नई दिल्ली जाने के लिए बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट प्लेटफार्म संख्या एक से खुली. इसी दौरान 55 से 60 वर्ष की एक महिला चलती ट्रेन से उतरने लगी. इसके बाद उसका संतुलन बिगड़ गया और वो गिर पड़ी. तभी वहां से गुजर रहे आरपीएफ के जवान चंदन कुमार नजर पड़ी. चंदन ने महिला को खींचकर उसकी जान बचा ली.

देखिए, कैसे बचाई महिला की जान

क्या बोले चंदन
वहीं, आरपीएफ जवान चंदन कुमार ने बताया कि बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफार्म संख्या एक से खुल रही थी. इसी दौरान चलती ट्रेन से एक महिला उल्टा तरफ से उतर गयी. उतरने के दौरान महिला ट्रेन की चपेट में आ गयी. वो मेरे से लगभग 10 कदम की दूरी थी. उस महिला का शरीर ट्रेन के भीतर चला जा रहा था. जिसे मैंने देखा तो दौड़कर उसे अपनी तरफ खींच लिया. साथ ही उन्होंने कहा की वृद्ध महिला का जान बचाकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. चंदन ने कहा कि ये तो हमारा कर्तव्य है कि लोगों को सुरक्षित यात्रा करवायी जाए. चाहे हमारी जान क्यों न चली जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details