बिहार

bihar

दरभंगा में ड्रैगन बोट प्रतियोगिता: खिलाड़ियों की विश्व चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करने की है चाहत

By

Published : Sep 1, 2019, 2:23 PM IST

पंजाब टीम के मैनेजर भूपिंदर सिंह ने कहा कि कुछ समय पहले तक वाटर स्पोर्ट्स पर केंद्र या राज्यों की सरकारों का ज्यादा ध्यान नहीं था. लेकिन अब इस पर उनका ध्यान गया है. इसमें खिलाड़ियों का उज्ज्वल भविष्य है.

विश्व चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं खिलाड़ी

दरभंगा: जिले में 9वीं सीनियर नेशनल ड्रैगन बोट प्रतियोगिता शनिवार से शुरू हुई. इसमें देश के 18 राज्यों की महिला और पुरुष टीमों ने शिरकत की. देश के दूर-दराज से भी खिलाड़ी यहां पहुंचे हैं. इस दौरान ईटीवी भारत ने कई राज्यों के खिलाड़ियों और टीम मैनेजर से बात की.

ड्रैगन बोट रेसिंग के खिलाड़ी

विश्व चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करना चाहती हैं महिला खिलाड़ी
बिहार के महिला और पुरुष खिलाड़ियों ने कहा कि वो प्रतियोगिता के मजबूत दावेदार हैं. उन्होंने पहले भी कई बार गोल्ड मेडल जीते हैं. वहीं, झारखंड के खिलाड़ी ने कहा कि इस खेल में संभावनाएं ज्यादा हैं. वे झारखंड सरकार से खिलाड़ियों को सुविधा देने की मांग करते हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ की महिला खिलाड़ी ने कहा कि उनका सपना है कि वो इस खेल में एशियाई खेले और विश्व चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करें.

प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ी

'इसके माध्यम से मिलते हैं रोजगार'
वहीं, यूपी के खिलाड़ी ने कहा कि उनकी सरकार ने इस खेल को मान्यता दी है. उन्हें इसके माध्यम से रोजगार मिलते हैं. इस दौरान पंजाब की महिला खिलाड़ी ने कहा कि उनकी टीम इस चैंपियनशिप की सबसे बड़ी दावेदार है. उन्होंने कहा कि उनके मुकाबले में यहां हरियाणा और मणिपुर की टीमें मजबूत हैं.

दरभंगा में ड्रैगन बोट प्रतियोगिता का आयोजन

'इसमें खिलाड़ियों का उज्ज्वल भविष्य है'
पंजाब टीम के मैनेजर भूपिंदर सिंह ने कहा कि कुछ समय पहले तक वाटर स्पोर्ट्स पर केंद्र या राज्यों की सरकारों का ज्यादा ध्यान नहीं था. लेकिन अब इस पर उनका ध्यान गया है. इसमें खिलाड़ियों का उज्ज्वल भविष्य है. उन्होंने कहा कि मेडल जीतकर वो न सिर्फ अपने राज्य और देश का नाम रोशन करेंगे, बल्कि इसके बाद नौकरी भी पा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details