बिहार

bihar

दरंभगा: शंकर रोहाड़-सिसौनी सड़क निर्माण कार्य होगा शुरू, 75 करोड़ की है लागत

By

Published : Aug 11, 2020, 7:40 PM IST

मुख्यमंत्री नितीश कुमार 8 जिलों के 161.12 करोड़ की राशि से विभिन्न सड़कों का शिलान्यास करेंगे. वहीं दरभंगा के बेनीपुर डिवीजन के अंतर्गत शंकर रोहाड़-सिसौनी पथ भी शामिल है. जिससे दर्जनों गांव को विकास में मिल के पत्थर साबित होगी.

darbhaga
सांसद गोपाल जी ठाकुर

दरभंगा:बीजेपी सांसद गोपालजी ठाकुर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी किया. उन्होंने बताया कि बेनीपुर डिवीजन अंतर्गत शंकर रोहाड़-सिसौनी पथ के अंतिम विभागीय प्रक्रिया पूरी हो गई है. अब 12 अगस्त को इस सड़क का शिलान्यास किया जाएगा. जिसके लिए विधायिकी काल से ही प्रयासरत था. उन्होंने कहा कि सांसद बनने के बाद तुरंत इस सड़क का मोटेरेबुल करवाया और इस सड़क के निर्माण कार्य को आरंभ करवाने हेतु अपने प्रयास जारी रखा. इस सिलसिले में पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव से मुलाकात की. इस दौरान सड़क निर्माण को लेकर विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों के लगातार दूरभाष के माध्यम से संपर्क भी साधा.

आरईओ से हटाकर पथ निर्माण में स्थानांतरित करने का किया था आग्रह

वही गोपालजी ठाकुर ने कहा कि अपने विधायिकी काल में ही तत्कालीन पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव से आग्रह करके बेनीपुर डिवीजन बनवाया था. देकुली-सिसौनी पथ के निर्माण और देकुली-सिसौनी पथ को आरईओ से हटाकर पथ निर्माण में स्थानांतरित करने के लिए आग्रह किया था. उन्होंने कहा कि आज मेरा एक सपना साकार हो रहा है. उन्होंने कहा की लगभग 22 किलोमीटर देकुली से शंकर रोहाड़ तक के सड़क का निर्माण 45 करोड़ की राशि से होगा. इसके अलावा लगभग 22 किलोमीटर शंकर रोहाड़ से सिसौनी तक के सड़क का निर्माण 75 करोड़ से होगा. जिसमें 8 करोड़ और 6 करोड़ की लागत से दो बड़े पुल का निर्माण होना भी शामिल है.

लाखों के आबादी के विकास में यह सड़क मिल का पत्थर होगा साबित

वहीं सांसद ने कहा कि देकुली सिसौनी पथ का निर्माण कार्य दो साल की अवधि में पूर्ण होगा. करीब 44 किलोमीटर लंबे देकुली सिसौनी पथ की चौड़ाई 18 फीट होगी. जबकि, यातायात और आवागमन सेवा को सुगम व सुविधाजनक बनाएगी. उन्होंने कहा कि बेनीपुर, गौड़ाबौराम और कुशेश्वरस्थान तीन विधानसभा को जोड़ने वाले इस सड़क बन जाने से कमार पोखर, हवीडीह, मट्ठाराही, बिजुलिया, ईटवा शिवनगर, साहो, पड़री, महवा, अथार, सहसराम, पटनिया, पोखराम सहित दर्जनों गांव के लाखों के आबादी के विकास में मिल का पत्थर साबित होगा.

मुख्यमंत्री 8 जिलों के 161.12 करोड़ की राशि से विभिन्न सड़को का करेंगे शिलान्यास

वही सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि 12 अगस्त को 8 जिलों के 161.12 करोड़ की राशि से विभिन्न सड़को शिलान्यास पटना से मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और पथ निर्माण मंत्री करेंगे. इसी क्रम में दरभंगा जिले के सड़कों सुपौल-बौराम सड़क का भी शिलान्यास होगा. कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए यह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जल्द ही हाटी-पिपरा सड़क, मुरिया-भालपट्टी-नैना घाट, चिकनी से अशोक पेपर मिल, तारालाही से सिमरी, चिकनी से बाजितपुर वाया कुम्हरौल आदि का निर्माण कार्य को आरंभ होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details