बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: बाढ़ में बह गई 50 फीट सड़क, नाव की कमी से लोगों की बढ़ी परेशानी

बचाव दल के सदस्य ने बताया कि इस इलाके के 50-60 गांव प्रभावित हुए हैं. गांव में पानी घुसने की वजह से लोग फंसे हुए हैं. एनडीआरएफ की टीम ऐसे लोगों को प्रभावित इलाके से निकालकर ऊंचे स्थान पर पहुंचा रही है.

By

Published : Jul 17, 2019, 4:08 PM IST

बाढ़ में बह गयी 50 फीट सड़क

दरभंगा: जिले में बाढ़ का कहर जारी है. सिंहवाड़ा प्रखंड के बिरदीपुर के पास एनएच-57 को जोड़ने वाली सड़क करीब 50 फीट पानी में बह गई. इसकी वजह से आसपास के गांवों का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. नाव की कमी की वजह से लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतें आ रही हैं. हालांकि एनडीआरएफ का बचाव दल बाढ़ प्रभावित इलाकों में तैनात है. लोगों को ऊंचे स्थानों पर ले जाया जा रहा है.

सड़क टूटने से आवागमन बाधित
स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क टूटने के बाद आना-जाना लगभग बंद हो गया है. लोगों की रोजी-रोटी पर आफत आ गई है. जान हथेली पर लेकर नाव से सभी सिमरी मजदूरी करने जाते हैं. पीड़ितों का कहना है कि कहने को तो ये सरकारी नाव है पर आने-जाने का नाविक पैसा ले रहा है. प्रशासन की तरफ से केवल दो नाव मुहैया कराई गई है. मरीजों को इलाज के लिए ले जाने में काफी दिक्कतें हो रही है.

पेश है रिपोर्ट

NDRF की टीम तैनात
हालांकि, एनडीआरएफ का बचाव दल इलाके में मौजूद है. बचाव दल के सदस्य ने बताया कि इस इलाके के 50-60 गांव प्रभावित हुए हैं. गांव में पानी घुसने की वजह से लोग फंसे हुए हैं. एनडीआरएफ की टीम ऐसे लोगों को प्रभावित इलाके से निकालकर ऊंचे स्थान पर पहुंचा रही है. बाढ़ पीड़ितों के लिए सरकार की तरफ से हर संभव मदद दी जा रही है. कई जगहों पर सामुदायिक किचन की व्यवस्था की गई है. जगह-जगह पर मेडिकल कैंप लगाए जा रहे हैं. लोगों को पीने के लिए शुद्ध पानी मिले इसके लिए हैलोजन टैबलेट भी दिये जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details