बिहार

bihar

मंत्री महेश्वर हजारी ने दरभंगा में की बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा, कहा- पीड़ितों को मिलेगा मुआवजा

कमला, कोसी, बागमती सहित अधवारा नदियों के जलस्तर में वृद्धि होने के कारण जिले में आधा दर्जन से ज्यादा जगहों पर तटबंध टूट गया है. जिसका दंश आज भी यहां के 4 लाख 41 हजार परिवार झेल रहे हैं.

By

Published : Aug 4, 2019, 7:48 AM IST

Published : Aug 4, 2019, 7:48 AM IST

दरभंगा में समीक्षा बैठक

दरभंगाःबिहार सरकार के योजना एवं विकास विभाग के मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री महेश्वर हजारी शनिवार को दरभंगा पहुंचे. जहां समाहरणालय स्थित अम्बेडकर सभागार में जिले में बाढ़ से हुई क्षति और राहत कार्यों की समीक्षा बैठक कर जानकारी ली. बैठक में जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने प्रोजेक्टर के माध्यम से जिले में चल रहे बाढ़ संबंधित कार्यों के बारे में बताया.

'बाढ़ पीड़ितों को मिलेगी मुआवजा राशि'
मंत्री महेश्वर हजारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने में जो भी समस्याएं आ रही हैं या जनप्रतिनिधि जो सुझाव दे रहे हैं, उस पर जल्द से जल्द काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जहां सड़कें टूटी हैं, उसकी मरम्मत कराई जाएगी. वहीं, बाढ़ के पानी में डूबने से जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिजनों को मुआवजा दिया जा रहा है. बाढ़ से प्रभावित लोगों को 6 हजार की राशि उनके खाते में ट्रांसफर की जा रही है.

बाढ़ से हुई क्षति और राहत कार्यों की समीक्षा बैठक

बैठक में ये रहे मौजूद
इस बैठक में बिहार सरकार के खाद आपूर्ति मंत्री मदन सहनी, राजद से विधायक भोला यादव, भाजपा विधायक जिवेश मिश्रा, कुशेश्वरस्थान के जदयू विधायक शशि भूषण हजारी सहित जिले के तमाम आला अधिकारी समेत कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

बाढ़ का दंश झेल रहे लोग
गौरतलब है कि कमला, कोसी, बागमती सहित अधवारा नदियों के जलस्तर में वृद्धि होने के कारण जिले में आधा दर्जन से ज्यादा जगहों पर तटबंध टूट गया है. जिसका दंश आज भी यहां के 4 लाख 41 हजार परिवार झेल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details