बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: दलदल में फंसे बारहसिंगा के बच्चे को ग्रामीणों ने निकाला, वन विभाग को सौंपा

कमतौल थाना के एएसआई मनोज कुमार राम ने कहा कि गांव में बारहसिंगा को देखने के लिए काफी लोगों की भीड़ लग गई. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए पुलिस की टीम गई थी. बारहसिंगा के बच्चे को वन विभाग की टीम को सौंप दिया गया.

By

Published : Apr 17, 2020, 12:45 PM IST

दरभंगादरभंगा
दरभंगा

दरभंगा: जिले के कमतौल थाना क्षेत्र के टेकटार गांव में जलकुंभी वाले दलदली गड्ढे में बारहसिंगा का एक बच्चा अपनी मां के साथ फंस गया. काफी छटपटाने के बाद भी बच्चा दलदल से निकल नहीं सका. सुबह ग्रामीणों की नजर दोनों पर पड़ी. ग्रामीणों ने दोनों को दलदल से निकालने की कमान संभाली.

स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह उठने पर कुछ युवकों ने दलदली गड्ढे में फंसे किसी जानवर को देखा. लोगों को लगा कि कोई नीलगाय फंसी हुई है. उसके बाद कुछ युवक दलदल में घुसे और पास जाकर देखा, तो पता चला कि कोई बारहसिंगा का बच्चा अपनी मां के साथ फंसा हुआ है. थोड़ी कोशिश के बाद उसकी मां निकल कर भाग गई. वहीं, काफी मशक्कत के बाद बच्चे को निकाला गया.

बारहसिंगा देखने के लिए जुटी लोगों की भीड़
सूचना के बाद पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. वन विभाग के कर्मी कबीरानंद झा ने बताया कि सूचना के बाद वे टेकटार गांव पहुंचे. विभाग की गाड़ी से ले जाकर बारहसिंगा के बच्चे का इलाज करावाया जाएगा. वहीं, कमतौल थाना के एएसआई मनोज कुमार राम ने कहा कि गांव में बारहसिंगा को देखने के लिए काफी लोगों की भीड़ लग गई. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए पुलिस की टीम गई. बारहसिंगा के बच्चे को वन विभाग की टीम को सौंप दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details