बिहार

bihar

दरभंगा में बनेगा क्षेत्रीय कोविड वैक्सीन केंद्र, कोरोना के टीकाकरण को लेकर प्रशासनिक तैयारियां शुरू

By

Published : Dec 6, 2020, 9:17 AM IST

डीएम ने कहा कि कोरोना वैक्सीन आने के बाद सबसे पहले उसे स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जाएगा. उसके बाद गैर स्वास्थ्य कर्मियों और फिर बुजुर्गों और बच्चों का टीकाकरण होगा.

Darbhanga
Darbhanga

दरभंगा: नए साल की शुरुआत में भारत में कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध होने की उम्मीद है. इसको देखते हुए सरकार ने टीकाकरण की व्यापक तैयारियां शुरू कर दी है. इसी के तहत दरभंगा में कोरोना वैक्सीन के स्टोरेज के लिए क्षेत्रीय वैक्सीन केंद्र बनाया जा रहा है.

दरभंगा शहरी पीएचसी में प्रस्तावित क्षेत्रीय वैक्सीन केंद्र के निर्माण की योजना का जायजा लेने के लिए दरभंगा डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने शनिवार को शहरी पीएचसी का निरीक्षण किया और विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर कई निर्देश दिए.

डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार जल्द ही कोरोना का टीकाकरण शुरू होने जा रहा है. इसको लेकर दरभंगा के शहरी पीएचसी में एक क्षेत्रीय वैक्सीन केंद्र बनाया जाएगा, जहां पर कोरोना की वैक्सीन स्टोर की जाएगी. इस केंद्र से दरभंगा प्रमंडल के 3 जिलों दरभंगा, मधुबनी और समस्तीपुर के लिए वैक्सीन की आपूर्ति होगी.

देखें रिपोर्ट...

क्या कहते हैं डीएम
डीएम ने कहा कि शहरी पीएचसी परिसर में कोविड का क्षेत्रीय वैक्सीन केंद्र बनाने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है. इसको लेकर उन्होंने अधिकारियों के साथ स्थल का निरीक्षण किया है और बैठक कर कई निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार पोर्टल पर दरभंगा में कोरोना वैक्सीनेशन की स्थिति और तैयारियों को अपडेट करना है. इसी को लेकर उन्होंने बैठक की है. डीएम ने कहा कि कोरोना वैक्सीन आने के बाद सबसे पहले उसे स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जाएगा. उसके बाद गैर स्वास्थ्य कर्मियों और फिर बुजुर्गों और बच्चों का टीकाकरण होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details