बिहार

bihar

राम मंदिर शिलान्यास के बाद मिथिला में रामधुन का आयोजन, मौनी बाबा ने 51 पंडितों के साथ किया यज्ञ

By

Published : Aug 6, 2020, 4:48 PM IST

संपूर्ण मिथिला में त्योहार का माहौल है. मां जानकी का जन्म स्थान मिथिला है और इसलिए श्रीराम मिथिला के दामाद भी हैं.

Ramdhun organized
रामधुन का आयोजन

दरभंगा(केवटी):अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए 5 अगस्त को पीएम मोदी की ओर से शिलान्यास का कार्यक्रम किया गया. जिसके उपलक्ष्य में गुरुवार को चतुर्भुजी संप्रदाय के मिथिलांचल के आचार्य गद्दी महामंडलेश्वर श्री श्री 108 पचाढ़ी स्थान पर विशेष यज्ञ का आयोजन किया गया. यह यज्ञ महंथ श्री राम उदित दास (मौनी बाबा) ने 51 पंडितों और रामधुन के साथ किया.

यज्ञ का किया गया आयोजन
वहीं, इस अवसर पर मौनी बाबा ने कहा कि आज पूरे विश्व में जहां-जहां भारतीय हैं. आज उनका सपना 493 सालों बाद देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के हाथों से पूरा हुआ है. संपूर्ण मिथिला में त्योहार का माहौल है. मां जानकी का जन्म स्थान मिथिला है और इसलिए श्रीराम मिथिला के दामाद भी हैं. उन्होंने कहा कि हम सब को कई सालों से इस दिन का इंतजार था जो अब पूरा होने जा रहा है. जिसकी खुशी में यज्ञ का आयोजन किया गया.

स्वस्थ्य और सुरक्षा की प्रार्थना
बता दें कि श्रीराम जन्म भूमि के पूजन के अवसर पर 101 किलो लड्डू का वितरण भी किया गया. पूरे मिथिला में हर तरफ खुशी का माहौल है. चाहे छोटा हो या बड़ा सबके जुबान पर एक ही शब्द है राम राज्य आ गया है. ऐसे में मौनी बाबा ने सभी मिथिला वासी से आग्रह किया कि आज भी वह अपने घर पर शाम में 11 घी के दिए जरूर जलाएं. इस विशेष यज्ञ में उन्होंने प्रार्थना की कि कोरोना वैश्विक महामारी और बाढ़ रूपी आपदा में सभी मनुष्यों को स्वस्थ्य और सुरक्षित बनाये रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details