बिहार

bihar

दरभंगा: राज किला नहर पर अवैध रूप से कब्जा, शिकायत के बाद CO ने लगाई रोक

By

Published : Nov 22, 2019, 10:13 PM IST

सदर प्रखंड के राजस्व कर्मचारी महेश कुमार सुमन ने बताया कि एक निजी स्कूल के मालिक किले के नहर को अवैध रूप से भरवा कर उस पर निर्माण कार्य करवा रहे थे. जिस पर सीओ ने रोक लगा दिया है.

अवैध रूप से भरा जा रहा राज किला का नहर

दरभंगा: जिले में प्रशासन की उदासीनता के कारण भू-माफियाओं का हौसला बुलंद है. शहर के सार्वजनिक तालाबों और अन्य जलाशयों को अवैध रूप से भर कर उन पर कब्जा किया जा रहा है. ताजा मामला दरभंगा जिले के राज किले नहर का है. जहां निजी स्कूल के मालिक नहर को भरकर उस पर अवैध कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं. जिस पर आम लोगों ने विरोध किया, तो जिला प्रशासन और पुलिस ने पहुंचकर कार्य पर रोक लगा दिया है.

सीओ से की थी शिकायत
स्थानीय निवासी हरेंद्र चौधरी ने बताया कि वह लोग एक संगठन बनाकर साल 2017 से ही तालाबों और जलाशयों पर अवैध कब्जे को रोकने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन जहां भी मौका मिलता है, वहां भू-माफिया कब्जा कर लेते है. इस मामले पर उनलोगों ने अधिकारियों से कई बार शिकायत भी की. लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. साथ ही बताया कि राज किला नहर को भरने की शिकायत उन्होंने सीओ से की थी. सीओ ने शिकायत पर नहर को भरने पर रोक लगा दी है.

राज किला का नहर भरने पर सीओ ने लगाई रोक

स्कूल के मालिक करवा रहे थे निर्माण कार्य
सदर प्रखंड के राजस्व कर्मचारी महेश कुमार सुमन ने बताया कि सरकार की जल जीवन हरियाली योजना के तहत हर तरह के जलाशय को भरने पर रोक है. साथ ही बताया कि एक निजी स्कूल के मालिक किले की नहर को अवैध रूप से भरवा कर उस पर निर्माण कार्य करवा रहे थे. जिस पर रोक लगा दी गई है.

अवैध रूप से भरा जा रहा राज किला का नहर

सीओ ने लगाई रोक
एएसआई धनंजय कुमार तिवारी ने बताया कि थानाध्यक्ष ने उन्हें स्पॉट पर भेजा था. जहां पता चला कि नहर को भरने का काम चल रहा है. उन्होंने बताया कि काफी हद तक इसे भर भी दिया गया था. साथ ही सदर सीओ ने कार्य को रोकने का आदेश दिया था. जिसके बाद नहर को भरने पर रोक लगा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details