बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तेजस्वी के आह्वान पर RJD कार्यकर्ताओं ने दिया धरना, सरकार से मजदूरों और छात्रों को बिहार बुलाने की मांग

बिहार के सभी जिले में आरजेडी कार्यकर्ताओं ने मजदूरों को वापस लाने को लेकर धरना दिया. इस दौरान दरभंगा राजद के वरीय नेता फुजैल अहमद अंसारी ने अपने समर्थकों के साथ लॉकडाउन का पालन करते हुए रहमगंज स्थित अपने आवास पर धरना दिया.

By

Published : May 1, 2020, 8:02 PM IST

तेजस्वी
तेजस्वी

दरभंगा: शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आह्वान पर बिहार के सभी जिलों में आरजेडी कार्यकर्ताओं ने लॉकडाउन का पालन करते हुए धरना दिया. कार्यक्रम सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक चला.

2 घंटे धरने पर बैठे कार्यकर्ता

इस दौरान आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने बाहर प्रदेश में फंसे मजदूर और छात्रों को वापस बिहार लाने की मांग को लेकर धरना दिया.

घरों में किया गया अनशन

राजद के वरीय नेता भी हुए शामिल
इसी क्रम में दरभंगा राजद के वरीय नेता और वार्ड संख्या-33 के पूर्व पार्षद फुजैल अहमद अंसारी ने अपने समर्थकों के साथ लॉकडाउन का पालन करते हुए रहमगंज स्थित अपने आवास पर धरना दिया.

धरने पह बैठे आरजेडी कार्यकर्ता

धरने के माध्यम से अंसारी ने बिहार सरकार से आग्रह किया कि लॉकडाउन में बिहार से बाहर फंसे छात्रों को बसों के माध्यम से स्क्रीनिंग कराकर और क्वॉरेंटाइन कर उन्हें उनके घर तक पहुंचाया जाए.

मदजूरों को वापस बुलाने की मांग

तेजस्वी देंगे 2 हजार बस
प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी के स्तर से दो हजार बसें देने की बात कही है. सरकार से आग्रह किया गया है कि जल्द से जल्द कोटा सहित अन्य जगहों पर फंसे छात्रों और मजदूरों की जांच पड़ताल कर क्वॉरेंटाइन करने के बाद उन्हें उनके घरों तक पहुंचाएं.

तेजस्वी के आह्वान पर अनशन

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन में लाखों की संख्या में मजदूर अन्य राज्यों में फंस गए हैं. आरजेडी लगातार सरकार से इन्हें वापस अपने घर बुलाने की मांग कर रही है.

प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन

वहींं केंद्र सरकार ने भी उन्हें घर भेजने पर हरी झंडी दे दी. लॉकडाउन के बाद पहली पैसेंजर ट्रेन भी चली. 24 डिब्बों की यह रेल तेलंगाना के हैदराबाद से झारखंड के हटिया के चलाई गई, जिसमें तेलंगाना में फंसे झारखंड मजदूरों को उनके राज्य पहुंचाया जाएगा. इसी की तर्ज पर बिहार में भी मजदूरों और छात्रोंको बुलाने की मांग हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details