बिहार

bihar

By

Published : Dec 13, 2019, 9:15 AM IST

Updated : Dec 13, 2019, 12:29 PM IST

ETV Bharat / state

दरभंगा: परीक्षा फॉर्म नहीं जमा करने पर LNMU में छात्रों का हंगामा

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता ने कहा कि हर साल विवि ऐसे ही नियमों का हवाला देता है और दबाव के बाद सारे नियम बदल जाते हैं. छात्रों का फॉर्म हर-हाल में भरा जाना चाहिए.

दरभंगा
एलएनएमयू में प्रदर्शन

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विवि ने स्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों का परीक्षा फॉर्म लेने से इनकार कर दिया. जिसके बाद छात्रों ने विवि के परीक्षा विभाग के सामने प्रदर्शन किया और प्रशासनिक भवन के सामने धरने पर बैठ गए.

फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर
इस बाबत मधुबनी से आए छात्र दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि वह प्रथम और द्वितीय वर्ष में प्रमोटेड है, इसलिए विवि अंतिम वर्ष का उसका परीक्षा फॉर्म नहीं ले रहा है. उसने कॉपी की स्क्रूटनी के लिए आवेदन दिया है. अब तक परिणाम नहीं आया है. फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर है. छात्रों का कहना था कि पिछले साल प्रमोटेड छात्रों का फॉर्म भरा जाता था. फार्म जमा नहीं हो पाने की वजह से हमारा एक साल बर्बाद हो जाएगा.

ललित नारायण मिथिला विवि में छात्रों का हंगामा

उग्र प्रदर्शन की चेतावनी
प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता मो. इमामुल हक इमाम ने कहा कि हर साल विवि ऐसे ही नियमों का हवाला देता है और दबाव के बाद सारे नियम बदल जाते हैं. छात्रों का फॉर्म भरा जाना चाहिए. छात्र नेता ने बताया कि उन्होंने इस मामले पर परीक्षा नियंत्रक से मुलाकात की उन्होंने उन्हें वीसी के पास भेज दिया. छात्र नेता ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 14 दिसंबर तक प्रमोटेड छात्रों का फॉर्म नहीं भरा जाता है, तो वे विवि को बंद कर उग्र विरोध-प्रदर्शन करेंगे.

प्रदर्शन कर रहे छात्र

'राजभवन के आदेशानुसार हो रही है कार्रवाई'
इधर, इस मामले पर विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरुण कुमार झा ने बताया कि विवि को राजभवन का स्पष्ट आदेश है. प्रथम और द्वितीय वर्ष में प्रमोटेड छात्रों का अंतिम वर्ष का परीक्षा फॉर्म नहीं भरा जाएगा. उन्होंने छात्रों को आश्वासन दिया है कि कुलपति की सहमति के बाद इस मामले को परीक्षा परिषद की बैठक में लाया जाएगा. छात्र हित में कोई समाधान निकाला जाएगा.

प्रदर्शन कर रहे छात्रों से बात करते विवि कर्मी
Last Updated : Dec 13, 2019, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details