बिहार

bihar

ETV Bharat / state

LNMU में फीस बढ़ोतरी को लेकर आइसा का प्रदर्शन, VC कार्यालय का किया घेराव

आइसा के राज्य सह सचिव संदीप चौधरी ने कहा कि राज्य के सभी विवि की तुलना में एलएनएमयू में सबसे ज्यादा फीस ली जाती है. इस वजह से छात्रों में रोष बढ़ता जा रहा है.

छात्रों का धरना

By

Published : Sep 9, 2019, 3:27 PM IST

दरभंगा: जिले के ललित नारायण मिथिला विवि में आइसा के छात्रों ने फीस बढ़ोतरी को लेकर विरोध मार्च निकाला. विरोध मार्च एमएलएसएम कॉलेज से निकल कर विवि मुख्यालय पहुंचा. इस दौरान छात्रों ने कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही कुलपति कार्यालय का घेराव किया.

दरभंगा से ईटीवी भारत की रिपोर्ट
आइसा के राज्य सह सचिव संदीप चौधरी ने कहा कि राज्य के सभी विवि की तुलना में एलएनएमयू में सबसे ज्यादा फीस ली जाती है. उन्होंने कहा कि सीएम लड़कियों को मुफ्त में पीजी की शिक्षा देने की बात कर रहे थे. लेकिन, यहां सब हवा-हवाई है.

'एडमिशन के लिए भटकते हैं छात्र'
संदीप चौधरी ने कहा कि यहां पीजी करने के लिए छात्रों को 20 से 24 हजार रुपये खर्च करने पड़ते हैं. जोकि गरीब छात्रों के लिए मुश्किल है. उन्होंने कहा कि विवि में यूजी और पीजी की सीटें कम पड़ जाती हैं. छात्र एडमिशन के लिए भटकते रहते हैं.

सड़क पर उतर कर छात्रों ने दिया धरना

क्या है मामला ?
बता दें कि ललित नारायण मिथिला विवि में नए सत्र से यूजी से लेकर पीजी तक में फीस बढ़ा दी गई है. लड़कियों से फीस नहीं लेने की योजना को विवि अब तक लागू नहीं कर सका है. इस वजह से छात्रों में रोष बढ़ता जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details