बिहार

bihar

By

Published : Jan 23, 2021, 3:11 PM IST

ETV Bharat / state

दरभंगा: सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन

किसान नेता श्याम भारती ने कहा कि इस कड़ाके की ठंड में दिल्ली में किसान आंदोलन कर रहे और अभी तक 75 किसानों की मौत हो चुकी है. लेकिन केंद्र सरकार किसानों की मांग को ना मानकर अन्नदाता के साथ के साथ सौतेला व्यवहार कर नाइंसाफी कर रही है.

Protest against agricultural law
Protest against agricultural law

दरभंगा: नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्यवय समिति के आह्वान पर तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन समाहरणालय स्थित धरना स्थल से निकलकर शहर के विभिन्न चौक-चौराहा होते हुए समाहरणालय पहुंचा. इस दौरान प्रदर्शनकारी हाथ में प्ले कार्ड लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग करते दिखे.

"अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर आज हमलोग इस समाहरणालय पर प्रदर्शन करने आए हैं. केंद्र सरकार के द्वारा जो तीन कृषि कानून लाया गया है. उसके खिलाफ हम लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन के माध्यम से हम लोग मांग करते हैं कि कृषि कानून को वापस लिया जाए. न्यूनतम समर्थन बिल का कानूनी गारंटी हो और प्रस्तावित बिजली बिल को वापस लिया जाए": श्याम भारती, सचिव, जिला किसान काउंसिल

प्रदर्शन करतीं महिला

ये भी पढ़ें:रिम्स मेडिकल बोर्ड की बैठक में फैसला, लालू यादव को भेजा जाएगा दिल्ली AIIMS

किसान नेता श्याम भारती ने कहा कि इस कड़ाके की ठंड में दिल्ली में किसान आंदोलन कर रहे और अभी तक 75 किसानों की मौत हो चुकी है. लेकिन केंद्र सरकार किसानों की मांग को ना मानकर अन्नदाता के साथ के साथ सौतेला व्यवहार कर नाइंसाफी कर रही है. वहीं, उन्होंने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर इस नाइंसाफी के खिलाफ संकल्प लेते हैं कि जब तक काला कानून वापस नहीं लिया जाता है, तब तक हमलोगो आंदोलन जारी रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details