बिहार

bihar

दरभंगाः प्रत्यय अमृत DMCH की व्यवस्था से असंतुष्ट, व्यवस्था सुधारने का दिया निर्देश

By

Published : Aug 6, 2020, 7:57 AM IST

Updated : Aug 19, 2020, 5:46 PM IST

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि वे कोरोना को लेकर किए गए डीएमसीएच की व्यवस्था से संतुष्ट नहीं हैं. 3 दिनों के अंदर सुधार लाने के निर्देश दिए गए हैं.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा: स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत बुधवार को जिले के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में चल रहे आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण किया. वहां भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनका हाल जाना और व्यवस्था के बारे में भी पूछा. उसके बाद प्रधान सचिव ने जिला स्कूल के परीक्षा भवन बने सौ बेडों वाला कोविड केयर सेंटर का फीता काटकर उद्घाटन किया.

डीएमसीएच पहुंचे प्रत्यय अमृत.

डीएमसीएच की व्यवस्था से संतुष्ट नहीं- प्रधान सचिव
इस मौके पर प्रत्यय अमृत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार की कोशिश है कि राज्य के अंदर जितने भी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल हैं, उनमें बेहतर सुविधा हो. उन्होंने कहा कि डीएमसीएच की व्यवस्था से वे संतुष्ट नहीं हैं. वहां के हालात और परिस्थिति को देखते हुए कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

पेश है रिपोर्ट

'तीन दिनों में दुरुस्त करें व्यवस्था'
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने कहा कि तीन दिन पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डीएमसीएच के प्राचार्य और प्रभारी अधीक्षक को कुछ निर्देश दिया था. ताकि इलाज के लिए आने वाले मरीजों को परेशानी नहीं हो. उन्होंने कहा कि व्यवस्था में कमी है. जिसे सुधारने के लिए तीन दिनों का समय दिया गया है.

डीएमसीएच के दौरे के दौरान प्रत्यय अमृत और अन्य
Last Updated : Aug 19, 2020, 5:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details