बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: कोरोना से बचाव के लिए डाक विभाग ने निकाली साइकिल जागरुकता रैली

दरभंगा में कोरोना से बचाव के लिए डाक विभाग ने साइकिल जागरुकता रैली निकाली. इस दौरान बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, पर्यावरण संरक्षण और कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के लिए लोगों को जागरूक किया गया.

By

Published : Dec 2, 2020, 4:42 PM IST

cycle awareness rally
cycle awareness rally

दरभंगा:बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, पर्यावरण संरक्षण और कोरोना से बचाव के लिए भारतीय डाक विभाग ने बुधवार को साइकिल रैली का आयोजन किया. साइकिल रैली डाक अधीक्षक कार्यालय, दरभंगा से निकलकर शहर के विभिन्न चौक-चौराहा होते हुए लहरियासराय स्थित प्रधान डाकघर पहुंचा.

लोगों को किया गया जागरूक
इस दौरान डाक कर्मी बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, पर्यावरण संरक्षण और कोरोना से बचाव के लिए नारा लगाते हुए लोगों को जागरूक करते दिखे. साइकिल जागरुकता रैली के बाद डाक अधीक्षक उमेश चंद्र प्रसाद ने कहा कि पर्यावरण नियंत्रण दिवस के अवसर पर हम लोगों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, पर्यावरण संरक्षण और कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के लिए जन जागरण अभियान चलाया है.

क्या कहते हैं डाक कर्मी
डाक कर्मी ने कहा कि इस जागरुकता साइकिल रैली का मुख्य उद्देश्य यह है कि इन विषयों को लेकर लोगों की जानकारी बढ़े. उन्होंने कहा कि यह जागरुकता साइकिल रैली डाक प्रशिक्षण केंद्र से निकलकर लहरियासराय डाकघर तक पहुंचा है. इस दौरान डाक कर्मियों ने लोगों को जागरूक करने का काम किया है.

कई प्रकार की सेवा
डाक अधीक्षक उमेश चंद्र प्रसाद ने कहा कि हमलोगों ने डाक विभाग को जन सेवा में तब्दील कर दिया है. ताकि जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना हो. उन्होंने कहा कि डाक विभाग एक ऐसा विभाग है, जो लोगों को कई प्रकार की सेवा दे रहा है.

जिसमें सोशल वर्क, सुकन्या योजना, एलईडी बल्ब, मास्क, गंगाजल सहित कई प्रकार की सेवाएं शामिल हैं. वहीं डाक अधीक्षक ने कहा कि डाक विभाग ने कोरोना काल में अद्भुत कार्य किया है. इस सेवा को और बेहतर बनाने के लिए हमलोग लगातार प्रयास कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details