बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगाः जलजमाव से टेकटार बाजार की हालत नारकीय, प्रशासन से निजात दिलाने की गुहार

सिंहवाड़ा प्रखंड के टेकटार बाजार की हालत ये है कि जलजमाव में बच्चे से लेकर बूढ़े तक पानी और किचड़ में चलने को मजबूर हैं. सालों से इस इलाके में जलजमाव से निजात दिलाने के लिए सिर्फ वादे ही किए गए काम नहीं.

By

Published : Jul 3, 2020, 10:15 AM IST

जलजमाव
जलजमाव

दरभंगाः जिले में कई दिनों से हो रही बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. इस बारिश में सिंहवाड़ा प्रखंड के टेकटार बाजार की स्थिति नारकीय बन गई है. बाजार में भारी जलजमाव हो गया है. हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है.

टेकटार बाजार के कई दुकानों और मकानों के मुहाने तक पानी भर गया है. इसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रोजमर्रा के काम प्रभावित हो रहे हैं. लोगों ने जन प्रतिनिधियों और जिला प्रशासन से जलजमाव से निजात दिलाने की गुहार लगाई है.

टेकटार बाजार में जलजमाव

'प्रतिनिधि वादा करके चले जाते हैं'
स्थानीय कुमार मयंक ने बताया कि यहां जब भी बारिश होती है, बाजार का यही हाल होता है. जलजमाव की वजह से नारकीय स्थिति बन जाती है. उन्होंने कहा कि वे लोग सालों से इस समस्या से जूझ रहे हैं. बाजार में सड़क के किनारे नाले नहीं बने हैं. जिससे जलजमाव होता है. जन प्रतिनिधि यहां आकर वादा करके चले जाते हैं, लेकिन फिर दोबारा पूछने तक नहीं आते और न ही समस्या का समाधान होता है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंःपटनाः नेउरा में दीवार गिरने से महिला की मौत, बच्ची घायल

'जलजमाव की समस्या को दूर की जाए'
वहीं, स्थानीय मो. जाकिर हुसैन ने कहा कि जब पहली ही बारिश से ये हाल हो गया है तो आगे की बारिश में क्या होगा. उन्होंने कहा कि बाजार में पानी भरा होने से काफी दिक्कत हो रही है. अक्सर लोग गिर कर जख्मी हो जाते हैं. आने-जाने वालों को काफी परेशानी हो रही है. उन्होंने प्रशासन से गुहार लगाई कि जल्द टेकटार बाजार के जलजमाव की समस्या को दूर की जाए.

पानी में साइकिल से जाते बुजुर्ग

ABOUT THE AUTHOR

...view details